BJP की केंन्द्रीय समिति की बैठक आज, 8 सीटों पर हो सकती है घोषणा

3/25/2019 12:45:48 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की केंन्द्रीय समिति की बैठक आज दिल्ली में होगी। इस बैठक में मध्यप्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों पर मंथन किया जाएगा। इसमें प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह समेत पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। कायस लगाए जा रहे हैं कि बैठक में 8 सीटों पर मंथन कर उम्मीदवारो की घोषणा की जा सकती है।



गौरतलब है कि एमपी की 29 में 15 सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसमें पार्टी ने पांच वर्तमान सांसदों के टिकट काट दिए हैं। आज की इस बैठक में आठ सीटों पर ऐलान की संभावना है। इसमें इंदौर और भोपाल सीट पर सबकी निगाहें टिकी है। कांग्रेस पार्टी द्वारा भोपाल से दिग्विजय सिंह की घोषणा के बाद से वर्तमान सांसद आलोक संजर का टिकट कटना तय माना जा रहा है। दिग्विजय सिंह के सामने पार्टी किसे मौका देगी इस पर मंथन जारी है। राजनीति के गलियारों में इस बात की चर्चा भी तेज है कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतार सकती है।

हाईप्रोफाइल सीट में तीसरी सबसे अहम सीट है ग्वालियर। यहां से वर्तमान सांसद नरेंद्र सिंह तोमर की सीट बदलकर उन्हें मुरैना से टिकट दिया गया है। अब इस सीट पर भी बीजेपी कांग्रेस के ऐलान का इंतजार कर रही है। वहीं अगर यहां से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे को टिकट मिलता है तो बीजेपी इस सीट पर  शिवराज सरकार में मंत्री रही माया सिंह या महापौर विवेक शेजवलकर को टिकट मिल सकता है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR