सागर में दलित युवक को जिंदा जलाने के विरोध में BJP करेगी प्रदर्शन

1/25/2020 5:49:43 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के सागर जिले में दलित युवक की मौत ने अब सियासी रंग ले लिया है। विपक्ष ने राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते 28 जनवरी को प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इस संबध में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान सागर जिले में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचेगें। 28 जनवरी को भाजपा की ओर से आयोजित प्रदर्शन में पार्टी के SC/ST समुदाय से आने वाले विधायक भी शामिल होंगे।


पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'जो चला गया, वो वापस नहीं आ सकता लेकिन परिजनों की सहायता करना हमारे हाथ में है। राज्य सरकार से मेरा अनुरोध है कि धनप्रसाद अहिरवार के परिजनों को जीवनयापन हेतु 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को नौकरी एवं मकान की व्यवस्था तत्काल की जाए।'



गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पुरानी रंजिश के चलते सागर जिले की अयोध्या बस्ती में धन प्रसाद नाम के शख्स पर कुछ लोगों ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी थी। जिसके बाद गंभीर रुप से घायल युवक को पहले भोपाल के हमीदिया अस्पताल और फिर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया था। शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच युवक का दाह संस्कार किया गया था। सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट कर पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की थी। वहीं इस मामले में पुलिस ने आरोपी छुट्टू, अज्जू, कल्लू और इरफान के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। हालांकि मृत युवक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि आरोपी उनपर राजीनामा करने के लिए दबाव बना रहे हैं। 

 

meena

This news is Edited By meena