तुरुप का पत्ता चलकर कांग्रेस के हमलों का जवाब देगी बीजेपी

6/16/2018 4:07:55 PM

मंदसौर (कमल वधावन) : पिछले साल हुए किसान आंदोलन की आग अभी तक सुलग रही है, जिसको लेकर मप्र में राजनीति गर्माती जा रही है। कांग्रेस के नेता सीएम शिवराज चौहान को घेरने में कोई असर नही छोड़ रहे। तीन प्लान सत्ता से दूर रह रही कांग्रेस इस बार प्रदेश में सरकार बनाने के लिए जी जान से मेहनत कर रही है, यही कारण है कि खेमेबाजी में उलझे कांग्रेसी अब एक दूसरे पर विश्वास करने लगे है। कांग्रेस के जुबानी हमलों से हो रही किरकरी से बचने के लिए बीजेपी अपना तुरूप का पत्ता चलने वाली हैं।

बीजेपी चाहती है कि मप्र में चौथी बार फिर बीजेपी की सरकार बने। हाल ही में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने जबलपुर में प्रदेश के चुनिंदा नेताओं से फीडबैक लिया था। हालांकि अमित शाह ने ये साफ किया था कि कमजोर छवि के विधायकों की टिकट काटनी पड़ी तो उससे भी गुरेज नहीं किया जाएगा। हर हाल में बीजेपी मप्र में सरकार बनाना चाहती हैै। वहीं कांग्रेस ने भी इस बार पूरी कमर कसी हुई है। हाल ही में किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर पहुंचे राहुल ने किसानों के कर्ज माफी का ऐलान करके बीजेपी के लिए सिरदर्दी पैदा कर दी। उसके बाद से सीएम शिवराज चौहान लगातार किसानों के हित में होने वालों कार्यों में कोई लापरवाही ना हो, उसके लिए अधि​कारियों को सख्त निर्देश भी दिए थे। लेकिन कांग्रेस का प्रचार प्रसार तेज होने के बाद बीजेपी को लगने लगा है कि इस बार मंजिल हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा।

यही कारण है कि बीजेपी के आला नेता लगातार मप्र की ओर रूख कर रहे है। बीजेपी प्रदेश में अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए अपना तुरूप का पत्ता चलने लगी है। जी हां पीएम नरेंद्र मोदी 23 जून को मप्र दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी मंदसौर ही आ रहे है, यहां बीजेपी को सबसे ज्यादा रोष देखने को मिल रहा है। 

मोदी के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटी सरकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 जून को इंदौर के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम सार्वजनिक कार्यक्रम को लेकर शिवराज सरकार जुट गई है। बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह सहित पार्टी के आला नेता मोदी की रैली को लेकर गांव गांव न्यौता देने लगे है। बीजेपी चाहती है कि इस रैली में प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे ताकि पार्टी के प्रति सहानुभूति पैदा की जा सके।

मप्र में होगा चुनावी शंखनाद
पीएम मोदी की रैली में बीजेपी अपना चुनावी शंखनाद करेंगी। कार्यकर्ताओं में जोश भरने और जनता का मन जीतने के लिए ये रैली बीजेपी के लिए काफी अहम मानी जा रही है। किसानों, विपक्ष, कर्मचारियों के लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन से शिवराज सरकार की काफी किरकरी हो रही है। डैमेज कंट्रोल करने में विफल शिवराज सरकार के लिए मोदी की ये रैली वरदान साबित होगी। 

kamal

This news is kamal