तेल को GST के दायरे में लाएगी BJP, लेकिन विपक्ष बन रहा रूकावट - केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली

6/9/2023 12:03:28 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी) : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार के 9 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं, और इन नौ वर्षों में सरकार ने देश के विकास के लिए क्या क्या काम किए हैं, इसे लेकर भाजपा द्वारा देश में संपर्क से समर्थन अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत गुरूवार को मध्यप्रदेश के खंडवा पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने जहां एक और अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिनाई तो वहीं उन्होंने पेट्रोलियम पदार्थों पर हर एक स्टेट में अलग अलग वेट टैक्स को देखते हुए इसे जीएसटी के दायरे में लाने की बात भी कही। हालांकि उन्होंने बताया कि जीएसटी कांउसिल में इस बात को लाया गया है लेकिन विपक्ष इसका विरोध कर रहा है।

खंडवा पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने पिछले नौ सालों में देश के विकास के लिए किए गए भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इसी दौरान तेल के दाम हरेक स्टेट में अलग अलग होने के मीडिया के सवाल पर मंत्री ने कहा कि सबको मालूम है कि हरेक स्टेट में तेल के रेट अलग अलग हैं। मंत्री ने इसके लिए स्टेट के वैट को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि कहीं किसी स्टेट में वैट ज्यादा हैं तो कहीं स्टेट का वैट कम है। उन्होंने बताया कि इसीलिए वे भी और उनका मंत्रालय भी यही चाहता है कि हम इसको जीएसटी में ला सकते हैं क्या?  हालांकि उन्होंने मीडिया को बताया कि जो विपक्ष है वह तेल को जीएसटी में नहीं लाना चाहता। मंत्री ने बताया कि जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में भी इस विषय को उठाया गया था कि तेल को जीएसटी में लाया जाये।

पूरे देश में एक जैसा होगा तेल का रेट

खंडवा में केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने तेल को जीएसटी के दायरे में लाने के फायदे पर बात करते हुए मीडिया को बताया कि यदि तेल जीएसटी में अगर आ जाता है तो पूरे इंडिया में तेल का रेट एक ही हो जाएगा। बता दें कि केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली खंडवा भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाने पहुंचे थे, उन्हें पार्टी की और से खंडवा सहित चार जिलों की जिम्मेदारी दी गई है जिसमे वे मोदी जी के नेतृत्व में पिछले नौ सालों में हुए विकास कार्यों को जनता और मीडिया के सामने रखेंगे। इस दौरान उनके साथ लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र के सभी बड़े नेता और पार्टी पदाधिकारी भी साथ रहे और खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने भी खंडवा लोकसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों को गिनाया।

meena

This news is Content Writer meena