गणेश विसर्जन के दौरान BJP नेता ने SI के साथ मारपीट कर छीनी पिस्टल, 9 पर मामला दर्ज

9/13/2019 1:05:40 PM

भिंड(योगेंद्र सिंह): भिंड जिले में गणेश गणेश विसर्जन के दौरान बीजेपी के जिला मंत्री रक्षपाल सिंह का फूप थाने के सब इंस्पेक्टर रोहित गुप्ता के साथ झगड़ा हो गया। दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई, जिससे बात मारपीट तक पहुंच गई। सब इंस्पेक्टर रोहित गुप्ता ने बीजेपी नेता और उनके साथियों पर मारपीट कर पिस्टल छीनने के आरोप लगाए हैं।



बताया जा रहा है कि घटना दौरान फायरिंग भी हुई है। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने बीजेपी नेता समेत 9 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास, लूट, डकैती और शासकीय कार्य में बाधा डालने जैसी विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।



ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, गणेश विसर्जन को लेकर नेशनल हाईवे-92 स्थित क्वारी नदी पर बड़ी संख्या में फूप थाने की पुलिस को तैनात किया गया था। इस दौरान बीजेपी के जिला मंत्री रक्षपाल सिंह अपने परिवार के साथ गणेश विसर्जन के लिए पहुंचे। पुलिस ने उन्हें नीचे नदी के घाट तक गाड़ी ले जाने से रोक दिया, जिससे रक्षपाल सिंह भड़क उठे और बैरियर के पास एसआई रोहित गुप्ता के साथ झगड़ा हो गया।



देखते ही देखते रक्षपाल सिंह और उनके साथियों ने फूप थाने के एसआई रोहित गुप्ता के साथ मारपीट शुरू कर दी। तभी अपने बचाव में रोहित गुप्ता ने पिस्टल निकाल ली, जिसे बीजेपी नेता ने छीन लिया। इस पर बाकी पुलिस वालों ने स्थिति को कंट्रोल करने के लिए बीजेपी नेता को पीछे से दबोच लिया। झगड़े में एसआई गुप्ता के सिर पर गंभीर चोट आई है। इस दौरान करीब 8 से 10 फायरिंग भी की गई है।



घटना पुलिस का आरोप है कि फायरिंग बीजेपी ने की है जबकि आरोपी पक्ष का कहना है कि फायरिंग पुलिस ने की थी। फिलहाल, फूप पुलिस ने बीजेपी के जिला मंत्री रक्षपाल सिंह को गिरफ्तार करके घटना में इस्तेमाल पिस्टल को भी जब्त कर लिया है। 
 

meena

This news is Edited By meena