भाजयुमो नेता की करंट लगने से मौत, 31 मई को होनी थी बहन की शादी, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

5/28/2022 3:27:18 PM

गुना (मिस्बाह नूर): गुना जिले के बमौरी क्षेत्र में शनिवार सुबह 32 वर्षीय किसान और भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी की करंट लगने से मौत हो गई। परिजनों द्वारा एक पुराने विवाद का जिक्र करते हुए मौत को साजिश करार दिया गया है। उधर मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने 4 लाख रुपए की शासकीय सहायता दिलवाने का ऐलान किया है। मृतक की बहन का 31 मई को विवाह होना था।

घटनाक्रम गुना जिले की बमौरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चीम रामपुर का गांव का है। यहां युवा कृषक भागीरथ लोधा अपने खेत में खड़ी मूंग की फसल में पानी देने के लिए पहुंचा था। शुरुआती पड़ताल में सामने आया है कि भागीरथ ने मोटर चलाने का प्रयास किया, तभी उसे करंट लग गया। धीरे-धीरे ग्रामीणों को जानकारी मिली और परिजन खेत की ओर भागे, तब तक भागीरथ की मौत हो चुकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गुना जिला अस्पताल भिजवा दिया।

आरोप है कि भागीरथ का कुछ समय पहले किसी से विवाद हुआ था और उसके साथ मारपीट की गई थी। जिसकी एफआईआर भी बमौरी थाने में दर्ज कराई गई है। परिजनों ने यह भी बताया कि भागीरथ को लगातार धमकियां मिल रही थी। मृतक भागीरथ लोधा अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था, जिसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। भागीरथ ही परिवार का पालन-पोषण करता था और वह 31 मई को होने वाले अपनी बहन के विवाह की तैयारियों में जुटा हुआ था। भागीरथ राजनीति में भी सक्रिय था। उसे भारतीय जनता युवा मोर्चा के बमौरी मंडल में मंत्री पद का दायित्व मिला था।

meena

This news is Content Writer meena