अफसरों की शह पर सरकारी राशन की कालाबाजारी! छापेमारी में 250 क्विंटल गेंहू जब्त, 6 पर FIR

1/28/2022 7:13:03 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): खंडवा में सरकारी राशन की दुकान पर गेंहू की कालाबाजारी की सूचना पर एसडीएम ने बड़ी कार्रवाई की। टीम ने पेठिया निवासी जफर मोहम्मद के गोदाम पर छापेमारी की। इस दौरान 250 क्विंटल राशन जब्त किया गया। इस मामले में 6 लोगों पर एफआईआर की गई है। बड़ी बात यह की यह सारा खेल सरकारी अफसरों की शह पर खेला जा रहा था। लेकिन अभी तक किसी भी सरकारी कर्मचारी पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।

PunjabKesari

दरअसल, खंडवा में 250 क्विंटल सरकारी राशन के गेहूं की कालाबाजारी सामने आई थी, 21 जनवरी की रात एसडीएम अरविंद चौहान ने खंडवा के मंछौड़ी रैय्यत गांव के पेठिया में दबिश देकर कार्रवाई थी। एसडीएम की टीम को मौके पर गोदाम में व वहीं पर खड़े ट्रक में लगभग 250 क्विंटल से ज्यादा मात्रा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में वितरण किए जाने वाला सरकारी गेहूं मिला था। एसडीएम ने कार्रवाई के साथ मौके पर खाद्य विभाग एवं जावर थाने के पुलिस बल को बुलाया और गोदाम सील कर ट्रक जब्त कर जावर थाने के सुपुर्द किया था। मामले में 6 लोगों पर एफआईआर हुई है, इनमें राशन माफिया असलम चौहान समेत उसके भाई, भतीजे, ट्रांसपोर्टर, ट्रक ड्राइवर व गोदाम मालिक शामिल है। पुलिस ने धारा 409, 420 व 120बी के तहत केस दर्ज किया है। इधर, माफिया को संरक्षण देने वाले फूड विभाग के अफसरों पर कोई एक्शन नहीं लिया है।
PunjabKesari

बता दें कि फूड इंस्पेक्टर सुनिल नागराज को ट्रक की जांच में ट्रक के अंदर ड्राइवर केबिन में चार परिवहन चालान मिले थे। जबकि यह एसडीएम को सर्चिंग में नहीं मिले। इसी चालान के आधार पर फूड विभाग ने कार्रवाई की। जिन सोसायटी पर अनाज भेजा रहा था उनके सैल्समेन, प्रबंधक पर जांच तक नहीं बैठाई। फूड विभाग खुद संदेह के घेरे में हैं। इस मामले में खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि ऐसे किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा जो गरीब की थाली का निवाले की कालाबाजारी करता हैं। स्थानीय प्रशासन निष्पक्ष कार्यवाही कर रहा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News