फर्जी डॉक्टर कोरोना के इलाज के साथ कर रहे थे रेमडेसिवीर की कालाबाजारी, 3 आरोपी गिरफ्तार

5/11/2021 8:50:48 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए सांवेर तहसील की धरमपुरी गांव में रेमडीसिवीर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है वही पकड़े गए आरोपीयो से क्राइम ब्रांच ने चार रेमडेसिवीर इंजेक्शन जप्त कर आरोपियों का मेडिकल भी सील किया गया है वही पकड़े गए आरोपियों द्वारा कोविड - 19 के साथ कई गंभीर बीमारियों का इलाज करने के लिए सांवेर तहसील के अलग अलग गांव में जाकर लोगों का इलाज भी आरोपी फर्जी डॉक्टर राकेश मालवीय द्वारा किया जा रहा था।

दरसअल इंदौर क्राइम ब्रांच रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रही है वही इंदौर क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए ऐसे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक आरोपी डॉक्टर राकेश मालवीय जो कि बी एच एम एस की डिग्री से कोविड-19 का इलाज कर रहा थी। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी अमन, राकेश और शाहरुख ने धरमपुरी में एक भवन को कुछ दिनों पहले किराए से लेकर अस्पताल संचालित कर रहे थे।



वही इस भवन में कोविड-19 के इलाज के लिए नियमों को ताक पर रख कर कई पलंग भी लगा रखे थे। वही राकेश मालवीय द्वारा फर्जी तरीके से बिना डिग्री के मरीजों की कोविड-19 की जांच की जा रही थी। उन्हें डॉक्टर अमन द्वारा पैथोलॉजिकल एक्स-रे आदि जांच करवाने की एडवाइज भी दी जा रही थी। मरीजों को ग्लूकोज आदि की बोतलें भी चढ़ाई जा रही थीं।

वही पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर राकेश मालवीय अपने साथियों के साथ सांवेर तहसील के देपालपुर,सांवेर, गौतमपुरा सहित इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के होस्पिटल में भी इलाज करने पहुंचे थे। जहां पकड़े गए आरोपियों द्वारा एक हॉस्पिटल भी खोला गया था जिसके बाहरी हिस्से में मेडिकल स्टोर भी था, जहां इलाज करवाने के बाद वहीं से लोगों को दवा खरीदने का बोला जाता था। इनके पास से चार रेमडेसिवीर इंजेक्शन भी मिले थे। जिन्हें ये तीनों आरोपी अमन, राकेश व शाहरुख 30 हजार रुपए में बेचने के लिए कार से घूम रहे थे। अब तक क्राइम ब्रांच पूरे कोरोना काल में 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर 417 रेमडेसिवीर इंजेक्शन जब्त कर चुकी है। अब क्राइम ब्रांच ने मेडिकल को भी सील कर आरोपियों पर एनएसए की कार्यवाही की तैयारी की जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena