कैबिनेट खाद्य मंत्री के गृह जिले में गरीबों के गेहूं की कालाबाजारी, प्राइवेट गोदाम से 135 बोरी जब्त

10/4/2020 3:15:48 PM

अनूपपुर: मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के गृह जिले के अनूपपुर में सरकारी अनाज की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। जहां जिले के एक प्राइवेट गोदाम पर गरीबों को मिलने वाला अनाज बाजार में बिकने को तैयार रखा था। मामले का खुलासा खाद विभाग की छापेमारी के बाद हुआ। दरअसल अनूपपुर जिले के कोतमा तहसील अंतर्गत वार्ड क्रमांक 7 में सिद्धार्थ जैन उर्फ मोगली के प्राइवेट गोदाम से खाद विभाग ने सूचना के आधार पर छापेमारी की। जिसमें 135 बोरी गेहूं सरकारी खाद्यान्न बरामद किया गया है। कोतमा एसडीएम ने तहसीलदार और खाद विभाग को इसकी जानकारी भेज दी है। 



बताया जा रहा है कि कोतमा एसडीएम को गुप्त सूचना मिली थी कि सरकारी अनाज की कालाबाजारी हो रही है। जिस पर कोतमा के सिद्धार्थ जैन के प्राइवेट गोदाम में प्रशासन कार्रवाई करने पहुंचा लेकिन गोदाम मालिक ने घंटो तक प्रशासन को गुमराह किया। सिद्धार्थ गोदाम की चाबी मांगने पर घर से लाने की बात कह कर फरार हो गया।



घंटों इंतजार के बाद भी जब गोदाम मालिक नहीं पहुंचा तो मजबूरन तहसीलदार के आदेश से शटर को काटना पड़ा। गोदाम में सतना विपणन सहकारी समिति की पर्ची लगी 135 बोरी गेहूं जब्त किया गया। जिन्हें कोतमा वेयरहाउस में रखा गया है। 

meena

This news is meena