भिंड में पड़ोसी के दामाद की कोरोना स्क्रीनिंग पर खूनी संघर्ष, दो की मौत

5/16/2020 5:35:33 PM

भिंड: कोरोना संकट काल में कई सनसनीखेज घटनाएं सामने आ रही हैं। मध्य प्रदेश के भिंड शहर के प्रेमनगर इलाके से इसी प्रकार की एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। जहां स्क्रीनिंग कराने को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनी संघर्ष में एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें गंभीर हालत के चलते एक घायल को इलाज के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

भिंड शहर के सिटी कोतवाली इलाके के प्रेमनगर निवासी कपूरे खां के घर पर दिल्ली से उनका दामाद आया हुआ था। शुक्रवार की रात को दामाद घर के बाहर बैठा हुआ था। तभी दामाद को बाहर बैठा देखकर पड़ोस में रहने वाली कला जाटव नाम की महिला ने दामाद के बाहर बैठने पर आपत्ति जताई। उसने उन लोगों से दामाद की स्क्रीनिंग करवाने की बात कही। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा। विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों तरफ से जमकर मारपीट और पथराव होने लगा।

वहीं इस पथराव में कला जाटव की मौत हो गई, जबकि कला जाटव के परिवार के दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी तरफ कपूरे खां के परिवार का भी एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसके बाद इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई. खबर मिलते ही सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं एक घायल की गंभीर हालत को देखते हुए उसे ग्वालियर रेफर किया गया।

इसी बीच शुक्रवार की रात को कला जाटव की मौत हुई थी तो वहीं आज सुबह कला जाटव के भाई विष्णु जाटव ने ग्वालियर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस ने हत्या के मामले में आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

वहीं इस वारदात के बारे में सिटी कोतवाली के टीआई उदयभान सिंह ने बताया है कि, 'हमें जानकारी मिली थी कि एक पक्ष का दिल्ली से दामाद आया हुआ था, वह घर के बाहर बैठा होगा। तभी दूसरी पार्टी ने कहा कि जांच कराकर आओ, यहां मत बैठो। इस बात पर दामाद ने जबाब दिया कि मैंने जांच करा ली है, दिल्ली में भी कराई थी और यहां भी कराई है। फिर दूसरे पक्ष ने विरोध करते हुए कहा कि दोबारा कराकर आओ और इसी बात पर विवाद हो गया।'

पुलिस ने 9 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस एफआईआर दर्ज करके आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh