गवाही के लिए कब्र से निकाला शव, भोपाल में हुई थी महिला की मौत, जांच में जुटी पुलिस

4/27/2022 6:21:56 PM

टीकमगढ़ (राजेश मिश्रा): एक अनोखा मामला पहली बार तब सामने आया, जब एक संदिग्ध मौत के मामले में सबूत व अपनी मौत की गबाही देने के उद्देश्य से महिला के शव को दफनाने के 10 दिन बाद कब्र से बाहर निकाला गया। महिला की मौत 16 अप्रैल को उसके ससुराल भोपाल में हुई थी। घटना के बाद उसके परिजन भोपाल पहुंचे और शव को लेकर टीकमगढ़ आ गए। शव को दफनाने से पहले उसके शरीर पर चोट के निशान देखे गए। जिसके बाद परिजनों ने महिला को दफनाने के बाद ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करा दी। जिसके आधार पर मृतका को दफनाने के 10 दिन बाद बुधवार 27 अप्रैल को शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित, शव पर दिखे मारपीट के निशान  

कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि शहर के सेल सागर मोहल्ला निवासी बिलाल मोहम्मद ने अपनी बेटी सीमा खां की शादी 2 सितंबर 2018 को भोपाल के निशातपुरा निवासी हमीदुल्लाह और आमिर खान के साथ की थी। सीमा के पिता बिलाल ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करते थे। 16 अप्रैल 2022 को मृतिका सीमा के ससुराल वालों ने फोन पर बताया कि डिलीवरी के दौरान उसकी मौत हो गई है।

शव को नहलाने के लिए देखे गए थे मारपीट के निशान 

सूचना मिलते ही सीमा के परिजन भोपाल पहुंचे। वहां जाकर देखा तो सीमा और उसके गर्भ में पल रहे मासूम की मौत हो चुकी है। जिसके बाद मृतिका के परिजन उसका शव लेकर टीकमगढ़ आ गए। मृतका के परिजनों ने बताया कि मुस्लिम धर्म में दफनाने से पहले शव को नहलाया जाता है जिसे गुसल कहते हैं। इसी प्रक्रिया के दौरान घर की महिलाओं ने देखा कि मृतिका के शरीर पर मारपीट के कई निशान हैं। यह बात महिलाओं ने परिवार के अन्य सदस्यों से साझा की। इसके बाद टीकमगढ़ एसपी को मामले की जांच के लिए ज्ञापन सौंपा गया। लेकिन जब टीकमगढ़ एसपी के द्वारा कोई सुनवाई नहीं हुई तो भोपाल में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई। भोपाल से निर्देश मिलने के बाद टीकमगढ़ पुलिस सक्रिय हुई और कार्रवाई शुरू करते हुऐ शव को कब्र से बाहर निकाला और मामले की एक नये तरीके से जांच शुरू की गई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News