सतना सेंट्रल जेल में बंद इंदौर के दोनों पत्थरबाज जांच में पाए गए कोरोना पॉजिटिव

4/12/2020 6:02:35 PM

सतना: इंदौर के दो पत्थरबाज आरोपी जो सतना सेंट्रल जेल भेजे गए थे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमएचओ डॉ. एके अवधिया ने पुष्टि करते हुए बताया कि सतना सेंट्रल जेल में इंदौर से भेजे गए रासुका के दोनों आरोपी कोरोना पॉजिटिव हैं। आईसीएमआर जबलपुर में दोबारा हुई जांच में भी ये दोनों आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।

वहीं अब इन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। शनिवार को आईसीएमआर ने पहली जांच में आरोपियों में कोरोना के लक्षण होने की प्रारंभिक स्थिति से जिला प्रशासन को अवगत कराया था और दोनो को क्वारंटाइन रखने को कहा था। इनके पॉजिटिव अथवा निगेटिव होने की आधिकारिक जानकारी दूसरी जांच पूरी न होने के कारण सार्वजनिक नहीं की गई थी।

रविवार को दूसरी जांच के बाद आई रिपोर्ट में दोनो पॉजिटिव निकले हैं। अभी तक सतना इस खतरे से बचा हुआ था। लेकिन अब सतना भी प्रदेश के 23वें जिले के रूप में कोरोना संक्रमित जिलों की सूची में शामिल हो गया है। इंदौर के कलेक्टर का फरमान सतना पर भारी पड़ गया है। आधिकारिक तौर पर बंदियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। जेल के 10 प्रहरी पहले ही क्वांटाइन कर दिए गए थे अब अन्य पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटाइन किए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

वहीं जेल अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों मरीजों को इलाज के लिए रीवा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वहीं शहरवासियों का कहना है कि हजारों की तादाद में बाहर से लोगों के आने के बावजूद सुरक्षित रहे सतना की खुशियों को आखिर नजर लग ही गई। इंदौर से इंपोर्ट होकर कोरोना वायरस का संक्रमण सतना पहुंच ही गया। अपने लोगों से ज्यादा खतरा सतना में पहले से ही बाहरी लोगों से महसूस किया जा रहा था और अंतत: हुआ भी वही जिसका डर था।

सतना कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने बताया कि जिलेवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। संदिग्ध होने के कारण सुरक्षा के लिहाज से इन्हें शुरू से ही अलग रखा गया था। संक्रमण से बचाव के लिए इन्हें जिला अस्पताल भी नही लाया गया। जेल में ही इनकी सैम्पलिंग कराई गई है। लिहाजा जिले में संक्रमण का कोई खतरा नहीं है।कलेक्टर का कहना है कि दोनों बंदियों को मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भेजा जा रहा है। हाल-फिलहाल जिले में कोई विशेष पाबंदी भी नही लगाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News