ट्रांसफर करवाने की एवज में CMHO ने नर्स से मांगी 40 हजार रुपए की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

5/9/2022 7:44:24 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): लोकायुक्त पुलिस ने खंडवा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। सीएमएचओ छैगांव माखन में पदस्थ स्टाफ नर्स से ट्रांसफर करवाने की एवज में 40 हजार रूपए की मांग कर रहे थे। सीएमएचओ पांच हजार रूपए की रिश्वत ले चुके थे। दस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने उनके शासकीय आवास के बाहर से गिरफ्त में लिया। सीएमएचओ यह रिश्वत विभाग में पदस्थ एक महिला अधिकारी के हाथों ले रहे थे। लोकायुक्त पुलिस संदिग्ध महिला अधिकारी की भी जांच कर रही है।

PunjabKesari

खंडवा के जिला अस्पताल में पदस्थ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डोंगर सिंह चौहान छैगांवमाखन स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ महिला नर्स सविता झरबड़े से ट्रांसफार करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहे थे। उन्होंने महिला नर्स का ट्रांसफर छैगांवमाखन स्वास्थ केन्द्र से खंडवा जिला अस्पताल करने बदले 40 हजार रूपए की मांग की थी। महिला नर्स ने पांच हजार रूपए पहले ही दे चुकी थी। दूसरी किस्त के तौर पर 35 हजार रूपए देने थे जिसके लिए सीएमएचओ दबाव बना रहे थे। इसी से परेशान होकर नर्स ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस इंदौर से की। लोकायुक्त पुलिस ने एक ट्रेप दल गठित कर सोमवार दोपहर को मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उनके शासकीय आवास के बाहर 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों धर दबोचा।

PunjabKesari

शिकायतकर्ता महिला नर्स ने बताया कि पारिवारिक कारणों से वह अपना तबादला छैगांव से खंडवा करवाना चाहती थी। उसने जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तबादला करवाने के लिए आवेदन दिया तो उन्होंने 40 हजार रूपए की मांग की। जब मैंने उनसे कहा कि मैं इतने रूपए नहीं दे पाऊंगी, तो उन्होंने मुझे ट्रांसफर लेटर देने से मना कर दिया। नर्स ने बताया कि मैं उन्हें पांच हजार रूपए पहले ही दे चुकी थी। ट्रांसफर करने के बदल सीएमएचओ ने मुझसे 35 हजार रूपए में डील फायनल की थी। रूपए देने में देरी होने के कारण वह मुझे बार-बार परेशान कर रहे थे, जिसके चलते मैं मानसिक रूप से परेशान हो गई थी। इसलिए मैंने लोकायुक्त पुलिस को इसकी शिकायत की। महिला नर्स ने रोते हुए कहा कि मुझे सीएमएचओ द्वारा इतना परेशान कर दिया गया था कि डिप्रेशन के कारण मैं आत्महत्या जैसा कदम उठाने की सोच रही थी।

PunjabKesari

इंदौर लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी प्रवीणसिंह बघेल ने बताया कि एक महिला नर्स ने लोकायुक्त में शिकायत की थी कि सीएमएचओ खंडवा डीएस चौहान उसका ट्रांसफर छैगांव से खंडवा करने के एवज में 40 हजार रूपए की मांग कर रहे हैं। हमने एक ट्रेप दल गठित कर सीएमएचओ की वाइस रिकार्डिंग की जिसमें वह 35 हजार रूपए की मांग कर रहे हैं। ट्रेप दल ने आज 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए सीएमएचओ को उनके घर के बाहर से गिरफ्तार किया है। वह यह रिश्वत एक महिला अधिकारी के हाथों ले रहे थे। इस मामले में अभी महिला अधिकारी को अभियुक्त नहीं बनाया है। जांच के उपरांत उसकी संलिप्ता को देखते हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सीएमएचओ से रिश्वत की राशि 10 हजार रूपए जप्त कर ली गई है। लोकायुक्त उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News