दुल्हन हुई पॉजिटिव तो टल गई शादी, आनंद ज्वेलर्स के बाद तनिष्क ज्वेलर्स के कर्मचारी भी पॉजिटिव

11/26/2020 8:05:24 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर भले ही स्वच्छता का पंच लगाने की जुगत में लगा है। लेकिन इसके पहले ही इंदौर में पांच का पंच लग गया है। ये 5 का पंच असल मे 500 से ज्यादा पॉजिटिव मरीजो की संख्या है। जो कोरोना की तीसरी लहर के दौरान इंदौर में देखने को मिल रहा है। जो लगातार पांच दिनों से जारी है। इंदौर में 21 नवंबर को 546 रिकॉर्ड पॉजिटिव आये थे। वहीं 22 नवंबर को ये रिकॉर्ड एक ही दिन में टूट गया था, और उस दिन 586 नए कोविड पॉजिटिव सामने आये थे। वहीं 23 को 565 तो 24 नवंबर को 582 तो 25 नवंबर बुधवार को 572 कोरोना पॉजिटिव सामने आए है। कुल मिलाकर 500 के पंच ने इंदौर में बीते 5 दिनों में कुल 2851 पॉजिटिव मरीज सामने आए है।



इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रविष्ट जड़िया ने माना की त्यौहारी सीजन में लोग खुलकर बाहर निकले और कोविड के दिशा निर्देशों को दरकिनार कर बाजार में निकले। जिसके परिणाम सामने आए हैं। हालांकि उन्होंने बताया कि इंदौर में कुल टेस्ट किये गए सैम्पल के मुकाबले 8 प्रतिशत ही पॉजिटिव मरीज निकले है और शहर में रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के आस-पास बना हुआ है। इंदौर सीएमएचओ की मुताबिक जिला प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करना सभी के लिए जरूरी है।  

शादियों की शुरुआत के पहले ही एक वधु जो कल दुल्हन बनने वाली थी। वो विवाह 10 दिन पहले याने 15  नवंबर को कोविड पॉजिटिव पाई गई थी उसका विवाह टल गया है इस फैसले के बाद सीएमएचओ ने तारीफ की है। उन्होंने बताया कि दुल्हन बनने वाली युवती फिलहाल, होम आइसोलेशन में है और 7 दिन के कवारेंटाइन के बाद वो स्वस्थ मानी जायेगी। उन्होंने दुल्हन व दूल्हे पक्ष की तारीफ भी शादी को टालने को लेकर की है। बता दें कि प्रशासनिक पुष्टि के पहले सोशल मीडिया पर 4 जोड़ो और 15 संबधी और संबधन के पॉजिटिव होने की बात भी वायरल हो रही थी। लेकिन प्रशासन ने मामले की पुष्टि कर बताया कि एक दुल्हन पॉजिटिव आई है जिसका इलाज जारी है। इंदौर में आनंद ज्वेलर्स के कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद अब तनिष्क ज्वेलर्स के 4 कर्मचारियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि स्वयं तनिष्क प्रबंधन ने की है। लेकिन आंकड़ों की मानें तो तनिष्क के शो रूम में 13 लोग पोजेटीव हुए हैं। लेकिन प्रबंधन 4 ही बता रहा है।  फिलहाल, इंदौर में कोरोना में कोरोना से मरने वालों की संख्या 746 तक जा पहुंची है, और कुल पॉजिटिव मरीजों 39966 में से 3896 मरीजों का इलाज जारी है।

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari