BSF अकादमी टेकनपुर में 14वीं अंतर सीमांत कमांडो प्रतियोगिता शुरू, 21 सितंबर तक होंगे मुकाबले

9/17/2019 5:59:41 PM

डबरा (भरत रावत): ग्वालियर के डबरा में BSF अकादमी टेकनपुर में 14वी अंतर सीमांत कमांडो प्रतियोगिता का शुभारंभ सिन्धिया ऑडिटोरियम में किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन महानिरीक्षक पी. के. दुबे और संयुक्त निदेशक सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर के द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में दस राज्यों की फ्रंटियर टीमें हिस्सा ले रही हैं। यह प्रतियोगिता 17 सितंबर 2019 से 21 सितंबर 2019 तक चार दिन चलेगी। प्रतियोगिता में फायरिंग,रनिंग, तैराकी,दुश्मनों से कठिन स्तिथि में निपटने जैसे इवेंट होंगे।

प्रतियोगिता संचालक पी. के. दुबे ने बताया कि इस इस्पर्धा मे कमांडो की शारीरिक एवं मानसिक क्षमता, निशानेबाजी में दक्षता, दबाव और तनाव सहने की छमता और मुश्किल हालातों में टीम भावना के साथ लक्ष्य को कैसे हासिल करना है आदि को परखा जायेगा। यह प्रतियोगिता चार चरणों मे होगी जिसमें प्रथम चरण में ब्रीफिंग, दुसरे चरण में कॉन्फिडेंस कोर्स, तीसरे चरण में फायरिंग और अंतिम चरण में इस्माल टीम ऑपरेशन शामिल है।


 

प्रतियोगिता के शुभारम्भ से पहले सभी प्रतिभागियों को प्रतिस्पर्धा के दौरान पूर्ण ईमानदारी निष्ठा और खेल-भावना का प्रदर्शन करने तथा नियमो का पालन करते हुए अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करने की शपथ दिलाई गई। प्रतियोगिता के समापन पर विजेताओं को ट्रॉफी एवं मैडल से पुरस्कृत किया जाएगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar