वाह नेता जी वाह! BSP विधायक बोलीं, थोड़ा-मोड़ा रिश्वत लेने मे कोई बुराई नहीं, इतना चलता है

9/27/2021 5:01:17 PM

दमोह: मध्यप्रदेश के पथरिया से BSP विधायक रामबाई अपने दबंग अंदाज के लिए जानी जाती हैं। लेकिन इस बार उन्होंने एक विवादित बयान दिया है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल इस वीडियो में विधायक रामबाई रिश्वत लेने के तरीके बता रही हैं कि आखिर किस मामले में कितनी रिश्वत लेनी चाहिए। सीधे शब्दों मे बोलें तो रामबाई ये कह रही हैं की रिश्वत लो लेकिन हिसाब से।   



वायरल वीडियो में रामबाई ने कहा है कि 5 सौ से लेकर एक हजार रुपए तक की रिश्वत लेने में कोई बुराई नहीं है। हम भी यह बात समझते हैं। हजार-पांच सौ की घूस लेना समझ में आता है, लेकिन 10 हजार रिश्वत लेना गलत बात है। इतना भ्रष्टाचार ठीक नहीं है। बता दें कि बसपा विधायक रामबाई के पास सतऊआ गांव के लोग बीते दिनों रोजगार सहायक और सचिव की शिकायत लेकर पहुंचे थे। जहां उन्होंने विधायक से कहा की पीएम आवास योजना के नाम पर सहायक औऱ सचिव हमसे हजारों रुपए वसूल रहे हैं। जिसके बाद विधायक रामबाई ने सतऊआ गांव पहुंचकर लोगों से मुलाकात की और उन्होंने सचिव नारायण चौबे, सहायक निरंजन तिवारी को बुलाया। इस बीच ग्रामीणों ने विधायक के सामने ही दोनों पर पांच से आठ हजार रुपए तक की रिश्वत वसूलने के आरोप लगाए। जिसके बाद विधायक रामबाई ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि पांच सौ या एक हजार तक तो समझ में आता है। लेकिन 8 हजार या दस हजार रिश्वत लेना गलत है।



मतलब भ्रष्टाचार होना चाहिए...
विधायक रामबाई के बयान में तो ये बात दिखी ही नहीं कि वो कह रही हों कि भ्रष्टाचार गलत है, बल्कि वो लोगों को भ्रष्टाचार कैसे और कितना करना है ये समझा रही हैं। बड़ी अजीब बात है कि सरकारी पदों पर बैठे कुछ अधिकारी कर्मचारी खुलेआम रिश्वत ले रहे हैं और बसपा विधायक रामबाई जैसे नेता उनकी रिश्वतखोरी को खत्म करने की बात न कहके ये कह रही हैं कि थोड़ा लिमिट में रिश्वत लो।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari