बिल्डिंग गिरने से मचा हड़कंप, लाखों का हुआ नुकसान

12/14/2018 5:44:47 PM

उज्जैन: हरसिद्धि रोड स्थित मोतीबाग के नजदीक सोनी बिल्डिंग में सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। इस बिल्डिंग के प्रथम तल का पूरा छज्जा नीचे आ गिरा। इस दुर्घटना में दो कारें और कई दो पहिया वाहन सहित एक शरबत का ठेला बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

शुक्रवार सुबह हरसिद्धि रोड पर करीब 7 30 बजे एक बड़ा धमाका हुआ जब मोतीबाग से लगी सोनी बिल्डिंग के पहली मंजिल पर पूरी गैलरी ही नीचे आ गिरी। गैलरी गिरने से कई कारों और गाडिय़ों को भारी नुकसान हुआ। गनीमत यह रही कि इस बिल्डिंग के नीचे कोई खड़ा नहीं था अन्यथा कई लोगों की जानें जा सकती थी।इस बिल्डिंग में करीब 40 से अधिक किरायेदार रहते हैं, सुबह जिस समय गैलरी गिरने की घटना हुई उस समय बिल्डिंग में रह रहे परिवारों के सदस्य सर्दी की वजह से रजाइयों में दुबके थे और स्कूली बच्चे स्कूल जाने के लिए तैयार हो रहे थे। अन्यथा कई लोगों की जान भी जा सकती थी।

घटना के बाद यहां रह रहे किरायेदारों ने बताया कि मालिक मकान को सिर्फ किराये से मतलब है। वे पिछले एक साल से बिल्डिंग का छज्जा सुधारने की बात कहते आए हैं लेकिन मालिक मकान इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। जबकि घटना के बाद से मालिक मकान को वे करीब तीन घंटे से फोन लगा रहे हैं लेकिन सूचना मिलने के बाद भी वे यहां झांकने तक नहीं आए।वहीं बिल्डिंग मालिक का कहना है कि किरायेदारों को कह दिया है कि वे मकान खाली कर दे लेकिन वे मकान खाली नहीं कर रहे हैं।  बिल्डिंग के जिस हिस्से में यह हादसा हुआ उसकी वजह एक बंदर था। जो सुबह गैलरी पर आकर बैठा और गैलरी गिर गई।

इस घटना के बाद क्षेत्र में भूकंप जैसा कंपन हुआ। छज्जा गिरने की आवाज सुनकर बिल्डिंग में रहने वाले बच्चे दौड़कर अपने माता-पिता से लिपट गए और रोने लगे। कई कमजोर दिल वाली महिलाएं भी रोने लगी। उनका कहना था कि अगर आज हमारे बच्चे नीचे खड़े होते तो हम उन्हें खो देते। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR