Bulldozer kaka: भूमाफिया तालाब को पाटकर कर रहा था अवैध निर्माण, भनक लगते ही प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

5/2/2022 6:54:03 PM

महासमुंद (सोहेल अकरम): इन दिनों शासन के बुलडोजर से अवैध निर्माण और मकान जमीनदोज किए जा रहे हैं। ऐसा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश ज्यादा देखने को मिल रहा है। लेकिन अब इसका असर छत्तीसगढ़ में भी देखा गया है। यहां महासमुंद जिले के पिथौरा क्षेत्र में एक अतिक्रमणकारी ने तालाब को पाटकर निर्माण कार्य कर अवैध कब्जा कर लिया था। जिसकी भनक स्थानीय प्रशासन को लग गई। इसके बाद प्रशासन के बुलडोजर से अवैध निर्माण के खिलाफ तोड़ने की कार्रवाई की। 

PunjabKesari

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर 

पूरा मामला तब संज्ञान में आया जब पिथौरा लालगढ़ के कुछ ग्रामीणों ने तहसील के अन्तर्गत ग्राम पंचायत लालगढ़ के तालाब को पाटकर अवैध कॉम्प्लेक्स निर्माण किये जाने की शिकायत तहसील कार्यालय में की थी। जिस पर तहसीलदार ने अतिक्रमण करने वाले आरोपी दिलीप साहू को काम बंद करने को कहा। लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं देते हुए शासकीय भूमि पर निर्माण कार्य धड़ल्ले से हो रहा था। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने जिला कलेक्टर को ऑनलाइन शिकायत की।

PunjabKesari

कार्रवाई को भूमाफिया ने बताया गलत

जिसके बाद प्रशासन ने तत्काल तहसीलदार को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जिसके बाद तहसीलदार बुलडोजर लेकर अतिक्रमण स्थल पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। वहीं इस पूरे मामले पर जहा सरपंच बिना सूचना के गलत निर्माण कार्य होना बता रहे हैं। वही अतिक्रमणकारी गलत जानकारी के तहत कार्रवाई करने की बात कह रहा है। इसके साथ ही जिला तहसीलदार शिकायत के बाद कार्रवाई करना बता रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News