Bulldozer kaka: भूमाफिया तालाब को पाटकर कर रहा था अवैध निर्माण, भनक लगते ही प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

5/2/2022 6:54:03 PM

महासमुंद (सोहेल अकरम): इन दिनों शासन के बुलडोजर से अवैध निर्माण और मकान जमीनदोज किए जा रहे हैं। ऐसा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश ज्यादा देखने को मिल रहा है। लेकिन अब इसका असर छत्तीसगढ़ में भी देखा गया है। यहां महासमुंद जिले के पिथौरा क्षेत्र में एक अतिक्रमणकारी ने तालाब को पाटकर निर्माण कार्य कर अवैध कब्जा कर लिया था। जिसकी भनक स्थानीय प्रशासन को लग गई। इसके बाद प्रशासन के बुलडोजर से अवैध निर्माण के खिलाफ तोड़ने की कार्रवाई की। 

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर 

पूरा मामला तब संज्ञान में आया जब पिथौरा लालगढ़ के कुछ ग्रामीणों ने तहसील के अन्तर्गत ग्राम पंचायत लालगढ़ के तालाब को पाटकर अवैध कॉम्प्लेक्स निर्माण किये जाने की शिकायत तहसील कार्यालय में की थी। जिस पर तहसीलदार ने अतिक्रमण करने वाले आरोपी दिलीप साहू को काम बंद करने को कहा। लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं देते हुए शासकीय भूमि पर निर्माण कार्य धड़ल्ले से हो रहा था। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने जिला कलेक्टर को ऑनलाइन शिकायत की।

कार्रवाई को भूमाफिया ने बताया गलत

जिसके बाद प्रशासन ने तत्काल तहसीलदार को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जिसके बाद तहसीलदार बुलडोजर लेकर अतिक्रमण स्थल पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। वहीं इस पूरे मामले पर जहा सरपंच बिना सूचना के गलत निर्माण कार्य होना बता रहे हैं। वही अतिक्रमणकारी गलत जानकारी के तहत कार्रवाई करने की बात कह रहा है। इसके साथ ही जिला तहसीलदार शिकायत के बाद कार्रवाई करना बता रहे हैं। 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh