चीन के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा, चीनी सामान का बहिष्कार कर जलाया शी जिनपिंग का पुतला

6/18/2020 7:18:51 PM

भोपाल/सिवनी/ग्वालियर(इजहार, अब्दुल काबिज, अंकुर,): भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख के पास बॉर्डर पर हुए खूनी संघर्ष में देश के 20 जवान शहीद हो गए। इस घटना में मध्य प्रदेश के रीवा जिले का 21 वर्षीय जवान भी शहीद हुआ है, जिसकी महज 8 महीने पहले शादी हुई थी। इस घटना के बाद से ही राज्य में चीन के खिलाफ गुस्सा है और अब इस गुस्से की आग लोगों के विरोध में देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में इसे लेकर विरोध देखने को मिल रहा है।  

भोपाल में विरोध प्रदर्शन
भोपाल के बेरसिया में बीजेपी विधायक विष्णु खत्री के नेतृत्व में बस स्टेंड चौराहे पर चीन के राष्ट्रीपति का पुतला दहन किया साथ ही चाईना के सामानों का बहिष्कार कर आग के हवाले किया गया है जिसके बाद रेस्ट हाउस सभागार में देश की सीमा पर शहीद हुए वीर सपूतों को दो मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।



इस अवसर पर विधायक खत्री ने कहा की चाईना ये समझ ले कि ये 1962 का भारत नही है प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व वाला 2020 का भारत है चाईना  ने धोखे से हमारे सेनिको पर हमला कर कायराना हरकत की है जिसका हमारे सेनिको ने मुहतोड़ जवाब दिया है और आगे भी देते रहेंगे हम चाईना के सम्पूर्ण उत्पादों का बहिष्कार करते है।


महिलाएं उतरी सड़कों पर...
गलवान घाटी में 20 भारतीय सैनिकाें के शहीद हाेने के बाद राज्य के विभिन्न शहरों में लोगों ने चीन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले जलाना शुरू कर दिया है। सिवनी जिले में नज़ारा कुछ और था यहां देखा गया कि चीन की इस कायराना हरकत पर देश के लिए शहीद हुए सैनिकों को श्रदांजलि देने पुरषों के साथ साथ महिलाएं अपने घरों से निकली और चौक चौराहो पर पहुंचकर जमकर नारेबाज़ी की। साथ ही चीन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए चीन का पुतला बनाकर जलाया।



मातृशक्ति का मानना है कि पुराने समय से चीन ने अपनी तुच्छ हरकतों से भारतीय सेना को परेशान करने की कोशिश की है लेकिन भारतीय सेना के द्वारा हर बार अपनी सूझबूझ के साथ काम लिया गया। कभी भी भारतीय सेना के तरफ से चीनी सेना को परेशान नहीं किया गया और न ही कायराना हरकत की गई। लेकिन चीनी सेना ने भारत की सीमा को लांघते हुए हमारी ज़मीन पर अपना हक जताने की कोशिश की। चीन ने ऐसा करके भारतीय सेना को बार बार उकसाया है।

ग्वालियर
ग्वालियर में चीन की नापाक हरकत को लेकर दूसरे दिन भी आक्रोश जारी रहा। फूलबाग चौराहे पर विवेकानंद सेवा समिति के नेतृत्व में चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया। साथ ही चीन के सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया गया।

 

meena

This news is Edited By meena