सांप के काटने पर झाड़ फूंक करवाया, तड़प-तड़पकर हुई मौत

7/31/2018 2:09:40 PM

इंदौर : आज भी ग्रामीण अंचल में अंधविश्वास इस कदर पसरा पड़ा है कि उन्हें डॉक्टरी इलाज पर विश्वास ही नहीं होता है। ऐसा ही एक मामला इंदौर से सटे हातोद थाना क्षेत्र में सामने आया है। जहां के ग्राम हिंगोनिया खुर्द पंचायत जम्बुड़ी हप्सी में रहने वाले मनोहर पिता समंदर सिंह  कुशवाह उम्र 40 वर्ष की मौत जहरीले सांप के काटने से हो गई। परिजनों के अनुसार रोज की तरह वह बकरियां चराने के लिए जंगल की और गया था जहां एक पेड़ से वो बकरियों के लिए डाली तोड़ रहा था।

लेकिन उसका ध्यान नीचे की ओर नहीं गया और अचानक युवक का पैर सांप पर पड़ गया। जिसके बाद सांप ने उसे डस लिया। इसके बाद जैसे तैसे परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने घायल मनोहर को सीधे किसी बड़े अस्पताल ले जाने की बजाय सिरपुरा गांव में झाड़ फूंक के लिए ले गए जहां से फर्क नही पड़ने के चलते उसे गांव के किसी अस्पताल में दिखाया गया. लेकिन ग्रामीणों का अंधविश्वास इतना गहरा था कि उसे अस्पताल से दोबारा झाड़ फूंक के ग्राम पितावली ले जाया गया।

जहां से सभी को लगा कि उसे आराम पड़ गया लेकिन सांप के काटने और वक्त के गुजरने के बाद जहर युवक के शरीर मे फैल गया अंततः घर पर ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद हातोद पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए इंदौर के धार रोड़ स्थित जिला अस्पताल पहुंचाया।

 

suman

This news is suman