लव मैरिज कराने की जिद्द ने ले ली मां-बेटी की जान, आग में जिंदा जली

3/29/2019 11:46:35 AM

इंदौर: जिले के बड़गोंदा थाना क्षेत्र में बेहद दिलदहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपनी ही बेटी को जला दिया। लड़की का कसूर सिर्फ इतना था कि वह अपने पंसद के लड़के से शादी करना चाहती थी, जबकि परिजन उसकी शादी समाज के ही किसी दूसरे लड़के से करना चाहते थे। पहले परिजनों ने लड़की को मनाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं मानी तो लड़की की मां ने उसपर केरोसिन डालकर जला दिया और फिर खुद को भी आग के हवाले कर दिया। पत्नी और बेटी को जलता देख मौके पर पहुंचे पिता ने आग बुझाने की कोशिश की और अस्पताल पहुंचाया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।



जानकारी के अनुसार, आशाराम और संतरा अपनी बेटी की शादी के लिए लड़का ढूढ रहे थे। लेकिन लड़की का किसी दूसरे लड़के के साथ अफेयर था इसलिए उसने लव मैरिज की बात कही। इसपर परिजनों आपति जताई और परिवार की बदनामी होने की बात कही। लेकिन लड़की अपनी जिद्द पर अड़ी रही। काफी कहासुनी के बाद भी जब बात नहीं बनी तो मां ने बेटी को आग के हवाले करने के बाद खुद को भी आग लगा ली।



घर के बाहर बैठे पिता को जब आग लगने की सूचना मिली तो वह आग बुझाने के लिए घर के अंदर गया। यहां पत्नी और बेटी को बचाने की कोशिश में वह भी झुलस गया। फिलहल, पुलिस मामला दर्ज करने के बाद पूरे मामले की जांच में जुट गई है।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR