CAA और NRC को लेकर MP में जारी है विरोध, इंदौर में संविधान बचाओ के गूंजे नारे

12/30/2019 4:03:54 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश में एनआरसी को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। सोमवार को इंदौर में अलग-अलग क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन हुए। खजराना के दरगाह मैदान में बड़ी संख्या में लोग हाथों में तिरंगे लिए संविधान बचाओ के नारों के साथ इक्ट्ठा हुए। विरोध स्वरूप खजराना क्षेत्र में आधा दिन का बंद रखा गया है।

सीएए के विरोध में खजराना, संयोगितागंज, मल्हारगंज, चंदन नगर सहित 6 स्थानों पर कुछ संगठनों ने प्रदर्शन कर पुलिस-प्रशासन के अफसरों को ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन में मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ संत समाज भी शामिल हुआ। सीएए और एनआरसी के खिलाफ चलाए गए हस्ताक्षर अभियान के तहत बड़ी संख्या में लोगों ने हस्ताक्षर किए। विरोध स्वरूप राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया। एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि, शांतिपूर्ण तरीके से बात रखने पर किसी पर रोक नहीं है। हालांकि एहतियात के तौर पर जिले भर में पुलिस तैनात की गई है।



भोपाल में भी हुआ प्रदर्शन
वहीं भोपाल में भी कड़कड़ाती ठंड में रविवार रात को शहर के हज़ारों युवाओं ने एक बार फिर सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज कराया। इस प्रदर्शन में सैंकड़ों युवकों ने जॉइंट एक्शन कमेटी के नेतृत्व में शहर के गौहर महल से ताजउल मस्जिद तक पैदल मार्च किया।



बता दें कि भोपाल में सभी संगठनों को एक साथ लाने के लिए  'जॉइंट एक्शन कमेटी अगेंस्ट एनआरसी एंड सीएए' का गठन किया गया है। इसमें शहर के युवाओं समेत, सोशल एक्टिविस्ट, जमिया यूनिवर्सिटी, जेएनयू, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शामिल हैं। इसके साथ ही शहर के युवाओं ने परिंदे नाम का एक ग्रुप भी बनाया है। इसमें भी शहर के कई क्षत्रों के लोग जुड़े हैं।

meena

This news is Edited By meena