MP में फिलहाल नहीं होगा मंत्रिमंडल का गठन, CM शिवराज ने दिए संकेत

4/14/2020 10:45:13 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में चौथी बार सीएम पद की शपथ लेने वाले शिवराज सिंह चौहान कोरोना संकट के चलते मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पाए हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता भी उनपर निशाना साध चुके हैं। दूसरी ओर बीजेपी की सरकार बनते ही कई नेताओं की भी सरकार में वापसी करने की उम्मीद बढ़ गई है। इस बीच शिवराज ने मंत्रिमंडल का गठन को फिलहाल टाल दिया है।



सीएम शिवराज ने बताया कि सीएम पद की शपथ लेने के बात प्रदेश में कोरोना संकट बढ़ गया। सबसे पहले हमारा टारगेट कोरोना की इस जंग को जीतना है, मंत्रिमंडल का विस्तार थोड़े दिन बाद हो जाएगा। अब लॉक डाउन का पहला चरण 14 अप्रैल को ख़त्म हो रहा है। आगे जैसी भी परिस्थितियां बनेंगी पार्टी के साथ विचार कर मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। शिवराज सिंह के इस बयान के बाद प्रदेश में राजनीति गरमा गई है।



शिवराज कैबिनेट में कौन-कौन मंत्री बनेगा इसको लेकर कयासों का दौर भी शुरु हो गया है। जहां सरकार में बीजेपी के पुराने चेहरों को दोहराया जा सकता है।वहीं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुश करने की पूरी कोशिश की जाएगी। उनके समर्थक पूर्व विधायकों को कैबिनेट में स्थान मिल सकता है। इस दौरान कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे कुछ नेताओं को दोबारा मंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

meena

This news is Edited By meena