कैबिनेट की बैठक आज, लग सकती है कई अहम फैसलों पर मुहर

6/3/2019 12:28:23 PM

भोपाल: आज शाम 5 बजे सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी तथा कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है। बैठक में कर्मचारियों के डीए बढाने, आरक्षण और छतरपुर की हीरा खदान की नीलामी के अलावा कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसमें सामान्य प्रशासन विभाग लोकसेवा में ओबीसी आरक्षण 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने संबंधी विधेयक को कैबिनेट की मंजूरी के लिए प्रस्तुत करेगा। विधानसभा सत्र से पहले यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। 



ये प्रस्ताव हो सकते हैं पास

  • बैठक में आज कमलनाथ सरकार राज्य के चार लाख से अधिक कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देगी। सरकार कर्मचारियों अधिकारियों का तीन प्रतिशत डीए बढ़ाने जा रही है।
  • गृहमंत्री बाला बच्चन कैबिनेट में किसानों के ऊपर दर्ज केस की फाइल रख सकते हैं, जिसमें किसानों के ऊपर हुए मामले दर्ज वापस लिए जाएंगे।
  • छतरपुर की हीरा खदान की नीलामी को स्वीकृति भी दी जाएगी। 
  • अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नौकरियों में 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत आरक्षण दिया है। इसके हिसाब से सभी विभागों को अपने भर्ती नियमों में संशोधन करना है, जो अभी तक नहीं हुआ है। प्रदेश में अनुसूचित जाति और जनजातियों को 36 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है।इस विषय पर भी चर्चा की संभावना है।
  • श्योपुर के जिला अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने पहुंचे मरीजों के अंधे होने के मामले में दोषी डॉ. एके तिवारी पर कार्रवाई का प्रस्ताव अब कैबिनेट में पेश किया जा सकता है।

meena

This news is meena