कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

8/6/2019 11:56:05 AM

भोपाल: सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में आज कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। दरअसल कमलनाथ सरकार प्रदेश में शराब की दुकानें खोलने जा रही है। वाणिज्यकार विभाग इस प्रस्ताव पर कैबिनेट में चर्चा हो सकती है, जिसके बाद इस पर निर्णय होगा। बैठक में विधायकों को लैपटॉप देने का फैसला भी लिया जा सकता है।



कमलनाथ सचिवालय में एचडी के 2 और सलाहाकार के 1 पद को सृजित करने के प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है। वहीं बैठक में विधायकों को लैपटॉप देने का फैसला भी किया जा सकता है। इस बैठक में कृषि विभाग की ओर से छिंदवाड़ा में हार्टी कल्चर कॉलेज की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। वहीं तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास विभाग उच्च न्यायालय, जबलपुर द्वारा पारित आदेश के पालन में कार्यभारित एवं आकस्मिकता निधि के अंतर्गत नियु्कित कर्मचारियों को क्रमोन्नति वेतनमान दिए जाने के आदेशों का कार्योंत्तर स्वीकृति का प्रस्ताव भी बैठक में रखा जाएगा| बैठक में वाणिज्य कर विभाग में बार के लाइसेंस के नियम में बदलाव के भी प्रस्ताव बैठक में रखे जा सकते हैं। वहीं शराब के ठेकेदार पहले से संचालित दुकान की अपनी शाखा के तौर पर उप दुकानें खोल सकता है। शराब की दुकानें खोलने के साथ अहाते खोलने की भी तैयारी है।
 

लैपटॉप के लिए विधायकों को 50 हजार रुपए

कैबिनेट की बैठक मे विधायकों को लैपटॉप खरीदने के लिए 50 हजार रुपए देने की योजना है। प्रदेश में पीजी डॉक्टरों की कमी के चलते स्वास्थ्य विभाग में रिटायर्ड डॉक्टरों को दो साल के लिए संविदा नियुक्ति देने की तैयारी में है सरकार।

meena

This news is Edited By meena