कैबिनेट मंत्री को राज्यपाल से मिलने पर लगाई रोक, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

3/6/2019 11:18:17 AM

डिंडौरी: जिले में उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब जिला प्रशासन ने कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम को राज्यपाल आंनदी बेन से मिलने पर रोक लगा दी। इस बात से नाराज मंत्री जी धरना स्वरुप बाहर बैठ गए और उनके समर्थकों ने राज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि बाद में मंत्री ओमकार को राज्यपाल से मिलने की अनुमति दे दी गई।



दरअसल राज्यपाल सर्किट हॉउस के बंद कमरे में अधिकारीयों, सामाजिक संगठन, आशा कार्यकर्ताओं एवं स्व सहायता समूह के महिलाओं से अलग अलग मुलाकात कर रही थी। इसी दौरान कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम भी राज्यपाल से मिलने सर्किट हाउस पहुंच गए। लेकिन राज्यपाल के स्टॉफ के कहने पर जिला प्रशासन ने मंत्री के प्रवेश पर रोक लगा दी। जिससे मंत्री जी भड़क गए और उनके समर्थकों ने सर्किट हाउस के बाहर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। राज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी से नाराज कलेक्टर सुरभि गुप्ता नाराज मंत्री ओमकार मरकाम को मनाने पहुंची थी। लेकिन इस दौरान मंत्री और कलेक्टर के बीच जमकर बहस शुरू हो गई।कलेक्टर मंत्री और उनके समर्थकों को सख्त लहजे में नारेबाजी नहीं करने की हिदायत दे रही थी तो वहीं मंत्री जी जिला प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए बेबस नजर आ रहे थे।



हालांकि लंबे बहस के बाद कलेक्टर ने नाराज मंत्री की मुलाकात राज्यपाल से कराई तब जाकर माहौल शांत हुआ। मीडिया से बात करते हुए मंत्री मरकाम ने बैठक में प्रवेश नहीं दिए जाने को लेकर गंभीर आरोप लगाये हैं वहीे बीजेपी नेता ज्योतिप्रकाश धुर्वे ने कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम पर राज्यपाल के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने की बात कही है। बंद कमरे में अलग अलग बैठकों में शिरकत करने के बाद राज्यपाल ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया जहां उन्होंने मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया एवं मरीजों को फल वितरण किया है। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR