चुनाव के बाद महापौर और BJP विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

11/29/2018 2:21:13 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में मतदान के बाद डीआईजी बंगले के बाहर चक्काजाम करने वाले महापौर आलोक शर्मा और भोपाल उत्तर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी फातिमा सिद्दीकी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा कई बीजेपी पार्षदों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दरअसल बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था। मतदान के दौरान आरिफ नगर के एक बूथ पर हंगामा हुआ था। हंगामे के बाद बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे। विवाद के बीच बीजेपी नेता पंकज चौकसे की भोपाल उत्तर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ अकील के समर्थकों ने पिटाई कर दी। वक्त रहते पुलिस आ गई और उसने पंकज चौकसे को वहां से हटा दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकतार्ओं की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई।


विवाद के बाद महापौर आलोक शर्मा और बीजेपी प्रत्याशी फातिमा सिद्दीकी समेत कई कार्यकर्ताओं ने डीआईजी बंगले के बाहर चक्काजाम कर दिया। उत्तर विधानसभा के आरिफ नगर स्थित मतदान केंद्र चार और पांच पर समय खत्म होने के बाद भी वोटिंग कराए जाने के विवाद पर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़ गए। आरिफ अकील के छोटे भाई आमिर ने साथियों के साथ मिलकर बीजेपी के पूर्व पार्षद और बीजेपी मंडल के उपाध्यक्ष पंकज चौकसे समेत दो लोगों से जमकर मारपीट की।


पुलिस ने दोनों को बचाया तो आरोपियों ने उन पर ही पथराव कर दिया। इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। इसके बाद क्यूआरएफ की टीम ने बल प्रयाेग कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया। आरिफ अकील भी समर्थकों के साथ भी मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक डीआईजी बंगले पर जमा हो गए। महापौर आलोक शर्मा व उत्तर से भाजपा प्रत्याशी फातिमा सिद्दकी समेत अन्य नेता भी मौके पर पहुंचे। आरिफ अकील और आमिर की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने डीआईजी बंगले पर चक्काजाम कर दिया और धरने पर बैठ गए थे ।

suman

This news is suman