भूमाफियाओं के बाद गुंडों पर सख्त कमलनाथ सरकार, महू के लिस्टेड गुंडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज

12/20/2019 4:45:27 PM

महू: भूमाफियाओं और मिलावट खोरों पर कड़ी कार्रवाई के बाद अब कमलनाथ सरकार का अगला बड़ा अभियान शुरू हो चुका है। इस अभियान के तहत लिस्टेड राजनीतिक गुंडों पर प्रशासन अब सख्ती से पेश आ रहा है। BJP की सरकार होते हुए रवि यादव नाम के खूंखार गुंडे पर पुलिस ने हाथ नहीं डाला। लेकिन सरकार बदलने के बाद ही पीड़ित की शिकायत के बाद क्षेत्र के लिस्टेड गुंडे और नगरपालिका अध्यक्ष रवि यादव पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।



जानकारी के अनुसार, मामला इंदौर जिले की महू विधानसभा के मानपुर थाना क्षेत्र की है। जहां सत्ता के नशे में चूर नगरपरिषद अध्यक्ष मानपुर रवि यादव पर सूदखोरी व मारपीट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि गुंडे रवि यादव से खेड़ा निवासी वीरेंद्र मीणा ने अपने पापा के इलाज के लिए लाखों रुपये 5 प्रतिशत की दर से लिए थे। जिसे लेकर गुंडे रवि यादव ने नगरपरिषद मानपुर के पास बने एक निजी कार्यालय पर पीड़ित वीरेंद्र को बुलवाकर उसके साथ मारपीट करते हुए।



उसके शरीर पर गर्म लोहे की रॉड व उसकी गर्दन पर तलवार से हमला कर जान से मारने की धमकी दी। जिसकी जानकारी पीड़ित के रिस्तेदार को लगी। उसने रवि यादव से रुपये चुकाने की बात कही। जान बचाने के डर से पीड़ित वीरेंद्र जंगल की ओर भाग गया। जहां पीड़ित परिवार की शिकायत पर मानपुर थाने पर गुमशुदगी दर्ज कर मानपुर पुलिस द्वारा पीड़ित को तलाशा गया। पुलिस ने वीरेंद्र की शिकायत पर नगरपरिषद अध्यक्ष रवि यादव के खिलाफ़ सूदखोरी एवं मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।



आपको बता दें रवि यादव पर मानपुर थाना क्षेत्र का लिस्टेड गुंडा होकर क्षेत्र में खुलेआम दादा गिरी करने का आरोप लगता रहा है। इस लिस्टेड गुंडे पर पहले में भी 5 मामले मानपुर थाने में दर्ज किये जा चुके हैं। इस घटना के बाद क्षेत्र के नागरिकों में हर्ष व्यापत है। मुकदमा दर्ज होने के बाद और भी इस तरह के सूदखोरी एवं जमीन पर अवैध कब्जे सहित अन्य मामले भी सामने आने की संभावना है। हालांकि रवि यादव अभी फरार बताया जा रहा है।
 

meena

This news is Edited By meena