इंदौर में 6 साल के बच्चे की हत्या के मामले में दो दोषियों को फांसी की सजा, अपहरण कर मांगी थी चार करोड़ की फिरौती..

Monday, Jun 10, 2024-10:32 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): इंदौर के पास ग्राम पिगडंबर में डेढ़ साल पहले 6 साल के मासूम हर्ष चौहान की 4 करोड़ रुपए के लिए हत्या करने के मामले में जिला कोर्ट ने फैसला सुनाया है। दो दोषियों को मृत्यु दंड की सजा सुनाई गई है। एक अन्य आरोपी को बरी कर दिया गया है। पूरी घटना 5 फरवरी 2023 की है। आपको बता दें पूरा मामला किशनगंज थाना क्षेत्र के पिगडम्बर का है। जहां 5 फरवरी, 2023 की शाम को 6 वर्षीय हर्ष घर के बाहर ही खेल रहा था। उसी दौरान  ऋतिक उसके यहां आया और घुमाने ले जाने का कहकर साथ ले गया।और उसका अपहरण कर लिया और फिरौती के लिया 4 करोड़ रु की मांग की गई। देर शाम पुलिस को जैसे ही मासूम के अपहरण की सूचना मिली। पुलिस सक्रिय हो गई और बच्चे की तलाश शुरू कर दी।

PunjabKesari
 सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जब दोनों ही आरोपी परिचित निकले तो परिवार भी दंग रह गया। रितेश उर्फ ऋतिक और विक्की उर्फ विक्रांत ने यह साजिश रची थी। जहां पुलिस को आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, जिस नंबर से उन्होंने फिरौती मांगी थी वहीं जिस कार में दोनों आरोपी मासूम को लेकर गए थे, वह विक्की के किसी रिश्तेदार की थी। जिस बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है। विक्की ने बताया कि पहले उन्होंने बच्चे को बातों में उलझाया और ओंकारेश्वर जाने का बोलकर उसे लेकर निकले थे। जब घर से सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो ऋतिक हर्ष को ले जाते हुए दिखाई दिया था। 

PunjabKesari
वकील आशीष शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए मामले की जनाकारी देते हुए बताया कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपीयो को कोर्ट द्वारा सज़ा दी गई है... मासूम के माता पिता ने भी आए हुए फैसले को लेकर बात करते हुए कहा की हमारे साथ न्याय हुआ है। साथ ही पिता ये भी बोले कि आज आए फैसले से एक संदेश भी समाज को जाएगा कि रिश्तेदारी में रहकर अगर कोई अपराध करेगा तो उनको भी कड़ी सजा मिलेगी...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News