CBI की बड़ी कार्रवाई: आयकर अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

10/30/2018 12:02:48 PM

राजगढ़: प्रदेश के राजगढ़ में सीबीआई ने आयकर अधिकारी तो रिश्वत लेने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। महिला अधिकारी पर आरोप है कि, आयकर से जुड़े एक मामले को रफा-दफा करने को लेकर क्योस्क संचालक से रिश्वत ले रहीं थी। अधिकारी ने 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। सूत्रों से पता चला है कि, देर रात तक इस मामले में पुलिस की कार्यवाही की गई है। सुबह तक अधिकारी से पूछताछ करने के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करके अपनी साथ ले गई।

सूत्रों से पता चला है कि, आयकर अधिकारी श्रीजा अनिल कुमार के यहां सोमवार देर रात सीबीआई की टीम ने छापेमार कार्रवाई की। सीबीआई ने अधिकारी को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई महेश शर्मा की शिकायत पर की गई है, जो कि नरसिंहगढ़ में क्योस्क चलाते हैं। जब उन्होंने अपनी फ़ाइल सम्मिट की तो ज़िला आयकर अधिकारी ने महेश को बुलाया ओर उन पर 3 लाख की रिकवरी निकाल दी। महिला अधिकारी ने कहा अगर रिकवरी से बचना है, तो 1 लाख रिश्वत देना पड़ेगा। 

इसके बाद जैसे ही महेश ने पहली किस्त के रूप में श्रीजा को 40 हजार रुपए दिए वैसे ही सीबीआई की टीम ने उन्हें रंगेहाथों पकड़ लिया, जिसके बाद से ही विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar