दिल्ली में CEC की अंतिम बैठक आज, प्रत्याशियों पर होगी चर्चा

10/31/2018 12:21:53 PM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में प्रत्याशी चयन को लेकर चल रही भाग दौड़ 31 अक्टूबर को थम सकती है। बुधवार को कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है, जिसमें 150 या सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर फैसला हो सकता है।

बीते दिनों दिल्ली में हुई केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, अभी 150 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं, उन्होंने कहा था कि, 31 अक्टूबर को सभी प्रत्याशियों को लेकर फैसला कर दिया जाएगा। प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए राहुल गांधी के लौटने के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के साथ पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बैठक की, जिसमें उन सीटों पर चर्चा की गई जहां प्रत्याशियों को लेकर पेंच फंस रहा है।

जानकारी के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी ने अब तक जिन 179 विधानसभा सीटों पर मंथन किया था, उन्हें छोड़कर 51 सीटों पर चर्चा हुई है, यह बड़े शहरों और विवादों में फंसी सीटें हैं, जिन पर अंतिम चर्चा की गई। अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद ही अंतिम फैंसला हो पाएगा। दिल्ली में बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक होगी। जानकारों के मुताबिक प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चर्चा संभव है। समिति ने दो बैठकों में 139 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए हैं, शेष सीटों पर राहुल गाँधी स्वयं फैसला ले सकते हैं। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar