नीमच में गर्मजोशी के साथ मनाया स्वंतत्रता दिवस, कलेक्टर अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर, परेड की ली सलामी

8/15/2022 6:35:25 PM

नीमच(सिराज खान): देश एंव प्रदेश के साथ ही सम्पूर्ण नीमच जिले में भी स्वतंत्रता दिवस पूरी गरिमा एवं राष्ट्रभक्ति की भावना के साथ समारोह-पूर्वक मनाया गया। जिले के विभिन्न शासकीय अर्द्धशासकीय कार्यालयों, संस्थाओं तथा विद्यालयों में ध्वजारोहण के कार्यक्रम आयोजित कर ध्वजा-रोहण किया गया। जिला मुख्यालय नीमच पर स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर मार्चपास्ट परेड की सलामी ली और प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संदेश का वाचन भी किया। शा.बा.उ.मा.वि.क्र.-2 नीमच पर आयोजित समारोह में मुख्‍य अतिथि कलेक्टर मंयक अग्रवाल ने जिला पुलिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा के साथ खुली सफेद जिप्सी पर सवार होकर आयोजित परेड का निरीक्षण किया तथा परेड कमॉण्डरों से परिचय प्राप्त किया।

PunjabKesari
स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में सी.आर.पी.एफ. के बैण्ड की मधुर धुन के साथ तीन हर्षफायर किए गए तथा परेड कमाण्डर रक्षित निरीक्षक आन्‍नद सिह घुंघरवाल, एवं उप कमाण्‍डर हर्षिता सांवरिया के नेतृत्व में मार्चपास्ट परेड ने सलामी दी। इस आकर्षक परेड में सबसे आगे प्लाटून कमाण्डर सत्‍यनारायण त्रिपाटी के नेतृत्व में सी.आर.पी.एफ. की टुकड़ी चल रही थी। उसके बाद क्रमशःउप निरीक्षक बालाराम सोनार्थी के नेतृत्व में एस.ए.एफ. की प्‍लाटून उपनिरीक्षक असलम पठान के नेतृत्व मे जिला पुलिस बल पुरूष, उपनिरीक्षक रंजना डाबर के नेतृत्‍व में जिला महिला पुलिस बल, प्‍लाटून कण्‍माडर सुमित खरें के नेतृत्‍व में नगर सेना की प्‍लाटून, वनरक्षक अशोक बैरागी के नेतृत्‍व में वन विभाग के प्‍लाटून एवं अमित के नेतृत्‍व में एन.सी.सी. सीनियर के प्‍लाटून ने उप‍निरीक्षक राजेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्‍व में सी.आर.पी.एफ. के बैण्ड द्वारा बजाई गई मधुर राष्ट्रीय धुन के साथ कदम से कदम मिलकार आकर्षक परेड प्रस्तुत की। इस परेड में स्‍काउट दल रेडक्रास दल,स्‍टूडेंट पुलिस केडेट एवं रेडक्रास दल की प्‍लाटून ने भी आकर्षक परेड की। 

PunjabKesari

स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में भव्‍य आकर्षक परेड के लिए प्रथम समूह में एस.ए.एफ. की प्‍लाटून को प्रथम, नगर  सेना की प्‍लाटून को व्दितीय एवं जिला पुलिस बल की प्‍लाटून को तृतीय तथा व्दितीय समूह में सीएम राईज स्‍कूल के स्‍काउट गाईड की प्‍लाटून को प्रथम, शा.बा.उ.मा.विद्यालय क्र.2 के रेडक्रास दल को व्दितीय एवं सीएम राईज स्‍कूल के स्‍टूडेंट पुलिस के प्‍लाटून को तृतीय पुरस्‍कार प्रदान किया गया और पुरस्‍कार स्‍वरूप शील्‍ड व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्‍मानित किया गया। सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों में शा.क.उ.मा.विद्यालय नीमच केंट की प्रस्‍तुति आओ करें आराधना... को प्रथम] क्रियेटिव माईण्‍ड स्‍कूल की महिला शक्तिकरण पर आधारित प्रस्‍तुति बंदेया, रे बंदेया को व्दितीय एवं सरस्‍वती शिशु मंदिर विद्यालय की प्रस्‍तुति पायेगा जो लक्ष्‍य मेरा एवं उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल की कोरोना आधारित प्रस्‍तुति तेरी मिट्टी में मिल जावा को तृतीय पुरस्‍कार प्रदान कर सम्‍मानित किया गया।

PunjabKesari

उत्‍कृष्‍ट प्रतिभाएं हुई सम्मानित-समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा, विधायक दिलीपसिंह परिहार, मनासा विधायक अनिरूद्ध मारू एवं जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिह चौहान, न.पा.अध्‍यक्ष स्‍वाति चौपडा ने जिला प्रशासन की ओर से भूतपूर्व सैनिकों एवं सैनिकों के परिजनों को शाल-श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। उत्कृष्ट कार्यो के लिए 125 अधिकारी-कर्मचारियों,स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं के प्रतिनिधियों तथा पुलिस विभाग की ओर से 34 अधिकारी-कर्मचारियों, जवानों तथा 34 छात्र-छात्राओं खिलाडियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में लोकरक्षकों एवं भूतपूर्व सैनिकों का भी शाल एवं श्रीफल भेंटकर सम्‍मान किया गया।

मुख्य समारोह में विधायक दिलीपसिंह परिहार, अनिरूद्ध मारू, जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिह चौहान, कलेक्टर मयंक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा ने जिला प्रशासन की ओर से अधिकारी-कर्मचारियों परेड कमाण्डरों को शील्ड एंव प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। प्रारम्भ में विधायकगणों, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने शा.बा.उ.मा.विद्यालय क्रमांक-2 के परिसर में स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प च्रक अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन प्रो. संजय जोशी एवं मंजूला धीर द्वारा किया गया।                 

इस अवसर पर जन-प्रतिनिधिगण, डीएफओ विजयसिंह, अपर कलेक्टर नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, संयुक्‍त कलेक्‍टर पी.एल देवडा, एसडीएम डा.ममता खेडे, डिप्‍टी कलेक्‍टर शिवानी गर्ग एवं आकांक्षा करोठिया, जिला अधिकारी,कर्मचारी, पत्रकारगण, पार्षदगण, गणमान्य नागरिक सहित बडी संख्या में छात्र-छात्राएं और शिक्षकगण उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News