प्रदेश में हर्षोल्लास से मनाया गया नए साल का जश्न, कमलनाथ, शिवराज और सिंधिया ने दी बधाई

1/1/2019 4:35:05 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में आज सुबह से नए साल का उल्लास हर तरफ दिखाई दिया। प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर और खंडवा स्थित ओंकारेश्वर मंदिर समेत राजधानी भोपाल के भी लगभग सभी छोटे-बड़े मंदिरों में बड़ी संख्या में लोग अल सुबह से ही दर्शन के लिए पहुंचे। प्रदेश के दोनों ज्योतिर्लिंगों में दर्शन के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। महाकालेश्वर में भस्मारती के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को नए साल की शुभकामना देते हुए कहा कि नए साल में सभी प्रदेश की शांति, खुशहाली और विकास का संकल्प लें। प्रदेश को तरक्की की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए कदम उठाएं।

 



 


पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सभी को नए साल की बधाई देते हुए कहा कि नया साल सभी के जीवन में सुख समृद्धि लाए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वे हमेशा अपनी क्षमता मुताबिक सभी की सेवा में कार्यरत रहेंगे। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिंधिया ने भी नए वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है कि,'सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ। ईश्वर से यही कामना करता हूँ कि वर्ष 2019 आप सभी के जीवन में ख़ुशहाली, शांति एवं समृद्धि लेकर आए और सभी देश्वासियों का जीवन सुखद एवं मंगलमय हो'।




 

इसके पहले कल देर रात तक राजधानी भोपाल में बड़े होटलों, बाजारों और मॉल्स में लोग नए साल के आगमन का जश्न मनाते देखे गए। देर रात 12 बजते ही लोगों ने आतिशबाजी और संगीत के साथ नए साल का स्वागत किया।  नए साल के जश्न के मद्देनजर कल राजधानी भोपाल समेत इंदौर और अन्य स्थानों पर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। भोपाल के सभी मुख्य स्थानों पर तैनात पुलिस ने वाहन चालकों की सख्ती से तलाशी भी ली। कई स्थानों पर पुलिसकर्मी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ब्रीथ एनालाइजर से भी वाहनचालकों की जांच करते रहे। प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में भी कल देर रात तक बड़ी संख्या में लोग नए साल के जश्न में डूबे रहे। जबलपुर और ग्वालियर समेत अन्य स्थानों से भी इसी प्रकार की खबरें हैं। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar