#SC-ST आरक्षण को लेकर केंद्र की नीयत साफ नहीं- राजीव शुक्ला

2/14/2020 4:03:32 PM

इंदौर: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला और कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा इंदौर प्रेस क्लब पहुंचे। आरक्षण को लेकर राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार का आरक्षण के प्रति रवैया साफ नहीं है। एससी एसटी आरक्षण पर ज्यादती हो रही है। इसे लेकर केंद्र सरकार की नीयत साफ नहीं है। सरकार गरीबों का हक छीनना चाहती है। उन्होंने कहा कि आरक्षण मामले को उतराखंड सरकार नहीं बल्कि केंद्र सरकार ही कोर्ट लेकर गई थी।



मीडिया से बात करते हुए शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से गरीब वर्ग के आरक्षण की बात की है और आरक्षण मामले में आगे कांग्रेस आंदोलन भी करने जा रही है । वही प्रमोशन पर आरक्षण को लेकर उठे सवाल पर उन्होंने कोर्ट का हवाला देते हुए किसी भी टिप्पणी से इंकार कर दिया। आरक्षण से अलग हटकर उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बन रहा है इसका श्रेय किसी भी पार्टी को नहीं लेना चाहिए।



वहीं दिल्ली में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर राजीव शुक्ला ने कहा कि दिल्ली को सजाने संवारने और विकास का श्रेय कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित को जाता है और इन बातों को हम वोट में नहीं बदल पाए। ये संगठन की खामियां है जिसे दूर किया जाएगा। दिल्ली में लोग, भाजपा को हराना चाहते थे इसलिए आम आदमी पार्टी को इसका लाभ मिला, भाजपा सम्पदायिक रूप से भड़का कर और चुनाव जीतने का प्रयास किया पर उसे अपने ही गढ़ गड में भी शिकस्त मिली। 

meena

This news is Edited By meena