सिसोदिया ने साधा कांग्रेस-BJP पर निशाना, बोले-दोनों ने मिलकर CG को लूटा

11/9/2018 6:39:11 PM

रायपुर:दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं, सुबह 8 बजे रायपुर पहुंचने के बाद वे भानुप्रताप पुर के लिए निकल गए वहां उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। 



सिसोदिया ने कहा कि, जब छत्तीसगढ़ बना था, तो यहां पर काफी समय तक कांग्रेस की सरकार थी, उस समय ये कहते थे कि, यहां कि जमीन के अंदर बहुत सारा संसाधन (लोहा, बाक्साइट, कोयला) छिपा हुआ है, जिसका सही उपयोग किया गया तो यहां का बच्चा-बच्चा अमीर हो जाएगा, यहां के गरीब तो अमीर नहीं हुए लेकिन वो जरूर अमीर हो गए जो देश छोड़कर भाग जा चुके हैं। सारे संसाधनों का उपयोग जनता के लिए न होकर नेताओं ने अपने लिए किया। इसलिये यहां कि जनता ने आज से 15 वर्ष पहले भाजपा को चुना, यह सोच कर की अब बदलाव आएगा, लेकिन भ्रष्टाचार की रफ्तार तो कम होने की बजाए और भी तेजी से बढ़ गई। पर बदलाव नहीं हुआ।

सरकारी स्कूलों को लेकर साधा निशाना...
मनीष सिसोदिया यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में तीन साल पहले हमारी सरकार नहीं थी तब स्कूलों की हालत बहुत खराब थी लोग अपने बच्चों का दाखिला भी नहीं करवाते थे। पूछने पर कहते थे कि, पढ़ाई अच्छी नहीं है। लेकिन जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है, तब से हमने सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया। हमनें सारी सुविधाएं दीं दिल्ली के सरकारी स्कूलों को हमने हाईटेक सुविधाओं से लैस कर दिया अब वहां पर किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है। पहले दिल्ली में प्राईवेट स्कूल अपनी मनमानी से फीस वसूला करते थे, इन तीन सालों में हमने प्राइवेट स्कूलों की मनमानी को भी रोका है, पहले प्राइवेट स्कूल हर वर्ष करीब 15 प्रतिशत तक फीस बढ़ाते थे, लेकिन तीन सालों से हमने एक भी प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं बढ़ने दी। मोदी जी कहते हैं कि, अर्बन नक्सल से बचिए, हम कहते हैं कि हम पढ़ा लिखा कर नक्सल को डराएंगे। छत्तीसगढ़ में 3600 सरकारी स्कूल बंद करवा दिए गए वहीं दिल्ली में सरकारी स्कूलों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अगर हमारी सरकार यहां बनी तो हम दिल्ली की तरह यहां पर भी हाईटेक सरकारी स्कूल बनाएेंगे।

बिजली के मुल्यों पर भी निशाना साधा..
सब जानते हैं कि, यहां पर बड़ी मात्रा में बिजली बनाई जाती है। इसके बावजूद यहां के लोगों को महंगे मुल्य पर ही बिजली मिलती है। दिल्ली में केजरीवाल की सरकार ने सरकार बनते ही अपना सबसे  बड़ा वादा पूरा किया। सरकार बनते ही हमने दिल्ली वालों को 50% कम दाम पर बिजली देना शुरू कर दिया।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar