MP में BJP के नए अध्यक्ष VD शर्मा के सामने होंगी ये चुनौतियां, CM कमलनाथ ने भी दी बधाई

2/15/2020 5:03:14 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की कमान 50 साल के विष्णुदत्त शर्मा को सौंपने के बाद बधाई देने वालों की भीड़ लग गई है। सोशल मीडिया पर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने नए अध्यक्ष को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। सीएम कमलनाथ ने बीजेपी में बदलाव पर नए अध्यक्ष वीडी शर्मा को ट्वीट कर बधाई दी है।

सीएम कमलनाथ ने अपने ट्वीट में विपक्ष के नेता से सरकार की चलाई जा रही योजनाओं, विकास और भलाई के लिए हो रहे कामों में सहयोग की अपेक्षा जताई है। खजुराहो सांसद वीडी शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के पार्टी के फैसले का शिवराज सिंह चौहान ने भी स्वागत किया है। शिवराज ने ट्वीट कर कहा है कि उनका एबीवीपी से लेकर संगठन में काम करने का लंबा अनुभव पार्टी के लिए फायदेमंद साबित होगा। शिवराज ने कहा है कि वीडी शर्मा को जब भी कोई काम दिया गया है, उन्होंने उसे उन्होंने नई ऊंचाईयां दी है। कलाम इनोवेशन एंड गनर्नेंस अवार्ड, यूथ लीडर अवार्ड जैसे पुरस्कारों ने उनके प्रयासों को सम्मान देने का काम किया है। वीडी शर्मा को नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं। शिवराज ने वीडी शर्मा के नेतृत्व में पार्टी के मजबूत होने और कार्यकर्ता में नया उत्साह पैदा होने की अपेक्षा जताई है।

वीडी शर्मा एबीवीपी में राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय मंत्री, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, प्रदेश मंत्री मध्यभारत, विभाग प्रमुख ग्वालियर के पदों पर रहे हैं। राजनीति के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में भी वीडी शर्मा खासे सक्रिय रहे हैं। 2013 में बीजेपी में आए और 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड के प्रभारी बने। इसके बाद दिल्ली, बिहार और असम में विधानसभा चुनावों प्रबंधन का जिम्मा संभाला। नेहरु युवा केंद्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली। इसके बाद बीजेपी के प्रदेश महामंत्री बने।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद वीडी शर्मा को अपनी नेतृत्व क्षमता साबित करनी होगी। उनकी परीक्षा भिंड के जौरा और आगर मालवा में होने वाले उपचुनावों में होगी। इसके बाद नगरीय निकाय और पंचायत के चुनावों में भी पार्टी को कांग्रेस से मिलने वाली चुनौतियों का सामना करना होगा।

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh