MP में रेड अलर्ट जारी, अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना

7/9/2019 9:37:18 AM

भोपाल: देशभर में मानसून का असर दिखने लगा है। कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से तबाही मचने लगी है। वहीं मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को भी मध्यप्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में हल्की से भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। इनमें कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे भी पड़ने की संभावना है मगर पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना है।



गौरतलब है कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से भारी तबाही हुई और जन-जीवन अस्त-व्यस्त देखा जा सकता है। सड़कें नालियों में तब्दील हो चुकी है। जल जमाव से बाढ की स्थिति आ गई है। पुल टूट गए हैं, सड़के क्षतिग्रस्त हो गई हैं। लोगों के घर-मकान, दुकान या धार्मिक स्थल भी डूब चुके हैं। मौसम विभाग के अधिकारियों ने होने वाली बारिश से बचने का इंतजाम करने और बचने की नसीहत दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है जिससे समुद्र में तेज लहरें उठ सकती हैं।



भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में सोमवार की सुबह से आसमान में बादल छाए हैं। कई स्थानों पर बारिश भी हो रही है, जिससे लोगों ने चैन की सांस ली है। बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है। वहीं नदी, नालों का जलस्तर बढ़ गया है। 



















 

meena

This news is Edited By meena