दमोह में 3 लोगों की हत्या पर चंद्रशेखर आजाद बोले- यह सरकार दलित विरोधी,14 दिन में न्याय नहीं मिला तो 15वां दिन भीम आर्मी का होगा...

11/2/2022 1:31:34 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद दमोह पहुंचे। वे सबसे पहले देवरान गांव पहुंचे जहां पर एक साथ एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। गांव में मृतकों के परिजनों और परिचितों से मिले और घटना की जानकारी ली और स्थानीय लोगों को न्याय का भरोसा दिलाया। चंद्रशेखर ने साफ कहा है कि अब रावण आ गया है। यहां पर अब आतंक नहीं चलने देगें और अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो जिला प्रशासन को भी आंदोलन रोकना भारी पड़ जायेगा। वे यहीं नहीं रुके साफ-साफ कहा है हमने जिन जिन मांगों को शासन प्रशासन तक भेजा है उनको 14 दिन का अल्टीमेटम दिया 15 वां दिन भीम आर्मी का होगा।

PunjabKesari

चंद्रशेखर आजाद रावण के साथ सैकड़ों की तादाद में जनसमूह जिले के मुखिया दमोह कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य से मिलने पहुंचे। जहां पर चंद्रशेखर ने दमोह कलेक्टर से मुलाकात की और घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए अपनी कुछ मांगों को कलेक्टर के समक्ष रखा। उन्होंने अपनी मांगों में कहा है कि मृतकों के परिजनों में से किसी एक को सरकारी जॉब दी जाए और आर्थिक सहयोग के साथ साथ सुरक्षा का भी ख्याल रखा जाए क्योंकि अभी भी परिवार को गांव में धमकियां मिल रही हैं। मेरी यह अपील है कि उन्हें यहां निवास करने के लिए दमोह में सुरक्षित स्थान दिया जाए। इसके बाद जैसे ही कलेक्ट्रेट परिसर से बाहर निकले तो गेट के बाहर एक बड़ा जनसमूह चंद्रशेखर आजाद के नारे लगाते हुए उनको सुनने व्याकुल था जैसे ही चंद्रशेखर रावण ने भीड़ के बीच में माइक संभाला फिर कहां रुकने वाले थे। रावण एक तरफ तो मौजूदा सरकार को आड़े हाथों लिया और प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पर ताबड़तोड़ आरोप लगाते हुए भाजापा सरकार को दलित विरोधी सरकार बताया उन्होंने यह भी कहा है जिला प्रशासन हो या फिर पुलिस प्रशासन दोनो सरकार के दबाव में और इशारे पर कार्य कर रही है। उन्होंने अपनी मांगों का पर्चा पढ़ते हुए भीड़ के बीच में कहा है कि हमारी कुछ यह मांगे है और अगर हमारी यह मांग है पूरी नहीं होती है तो हमने 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है और आप लोगों से भी यही कहूंगा कि न्याय के लिए अकेले ही नहीं चलूंगा आप सभी को लेकर इंसाफ की लड़ाई लड़ूंगा। जिस तरह से आज आप लोग यहां आए हो अब हम आज के बाद 14 दिन बाद यहां फिर मुलाकात करेंगे। अगर इंसाफ मिलता है इन 15 दिनों में तो हम प्रशासन का धन्यवाद करेंगे और अगर यही हाल रहा और हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो कलेक्ट्रेट परिसर का घेराव करेंगे फिर जो भी होगा प्रशासन जिम्मेदार होगा।

PunjabKesari

चंद्रशेखर आजाद रावण पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा है कि हमने कलेक्टर को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है। उस ज्ञापन में जो हमारी मांगे हैं वह अगर पूरी नहीं होती हैं तो 15 दिन बाद यहां पर हम फिर आपसे मुलाकात करेंगे और वह मुलाकात एक यादगार मुलाकात होगी साथ ही उन्होंने अपनी मांगों में कहां है कि मृतकों के परिजन से सांस की सेवा में नौकरी और आर्थिक मदद के साथ-सथ सुरक्षा का पूरा वादा सहिंत सहित अनेक मांगे शामिल हैं। उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मौजूदा भाजपा सरकार को भी आड़े हाथों लिया उन्होंने कहा है कि यह सरकार दलित विरोधी है। कुछ ही दिनों में एक साथ आठ से 9 घटनाएं हुई हैं। दलितों के साथ लेकिन यहां का प्रशासन आंख मूंदे हुए हैं। वहीं प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सिर्फ भाषण देना जानते हैं, वह भी झूठे। अपने आप को दलितों का मसीहा कहते हैं, बहनों का भाई कहते हैं लेकिन सिवाय खोखली बातों के कुछ नहीं करते। अब इनको जवाब देने का वक्त आ गया है। उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा है कि पुलिस प्रशासन ने जो यह छेड़खानी से जोड़ने की बात कही है। यह निराधार गलत है। इस पर बारीकी से जांच पड़ताल होनी चाहिए और दोषियों को सजा होनी चाहिए। जब तक हत्या के सभी दोषी गिरफ्तार नहीं होते तब तक हम लोग शांत बैठने वाली नहीं है। हमने सरकार को और जिला प्रशासन को 15 दिन का समय दिया है। इसके बाद यही दमोह के कलेक्ट्रेट परिसर में एक विशाल धरना दूंगा। वह भी न्याय के लिए जब तक न्याय नहीं मिलता अनिश्चितकालीन धरना जारी रखूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News