MP में बदला मौसम, तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली से 2 की मौत

6/24/2019 9:36:55 AM

भोपाल( हरिश लिलहारे): प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदला ली। प्रदेश में कई जगहों पर तेज बारिश हुई, वहीं बालाघाट में आकाशीय बिजली गिरने से 2 बच्चों की मौत हो गई।रविवार को इंदौर में भी दिन में तेज धूप के बाद दोपहर तीन बजे मौसम एकाएक बदल गया। शहर में पहली ही बारिश में कई जगह सड़कों पर पानी बह निकला वहीं कुछ स्‍थानों पर पेड़ भी गिरने की खबर मिली है। हालांकि मानसून से पहले हुई इस बारिश ने व्‍यवस्‍थाओं की पोल भी खोल दी। 42 किमी की रफ्तार से हवा चली और तेज बौछारों के साथ पानी आया तो तापमान भी एकदम से नीचे आ गया। कई हिस्सों में बिजली भी बंद हो गई। महज आधे घंटे में 3.2 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं भोपाल में दिनभर धूप खिली रही। शाम को कुछेक जगह हल्की बूंदाबांदी से मौसम में ठंडक आई।



आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत दो झुलसे
बालाघाट जिले के डोंगरगांव के शिव नगर में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। घटना रविवार शाम की है। बताया गया है कि अक्षय पिता रवि गोस्वामी 15 वर्ष और आयुष गिरी 10 वर्ष बकरियां चराने के लिए गए हुए थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दोनों उसकी चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गई।



आकाशीय बिजली की चपेट में आने पर दो सगे भाई 15 वर्षीय राजीव कोल व उसका भाई रजनीश बुरी तरह से झुलस गए। घटना रीवा के नौवस्ता चौकी के मध्येपुर गांव की है। दोनों को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

meena

This news is meena