बजट में भिंड-कौंच रेलवे लाइन के लिए नहीं आवंटित हुई राशि, चंबल अंचल के साथ सौतेला व्यवहार: चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी

2/4/2022 6:22:41 PM

भिंड (योगेंद्र सिंह भदौरिया): केंद्रीय बजट पर पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने सवाल उठाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया है। वीडियो में राकेश सिंह कह रहे हैं कि भिंड को विकास की गति देने के लिए केंद्र सरकार ने प्रस्तावित भिंड-कौंच रेलवे लाइन की घोषणा की थी, जिसके सर्वे का काम 2015 में ही पूरा हो गया था। लेकिन पिछले 6 सालों में इस रेल लाइन के लिए केंद्र सरकार की ओर से कोई भी राशि आवंटित नहीं हुई है। 

चंबल अंचल के साथ सौतेला जैसा व्यवहार: चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी

चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने स्थानीय सांसद समेत ग्वालियर और चंबल अंचल के तमाम केंद्रीय नेताओं पर इसका ठीकरा फोड़ा। चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने कहा, उन्होंने विधायक रहते हुए देश की तीनों सेनाओं के ट्रेनिंग सेंटर, चम्बल के बीहड़ में बनाये जाने के लिए मध्यप्रदेश विधानसभा से शासकीय संकल्प पारित कराया था। ताकि नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। लेकिन भाजपा सरकार और नेताओं ने चम्बल अंचल के साथ सौतेला व्यवहार किया है। चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि सैनिक स्कूल को भी ग्वालियर के मालनपुर में पहुंचा दिया गया. जिससे भिंड जिले के बच्चों को इसका लाभ मिलना चाहिए था वह नहीं मिल पाया है।  

जनता से सोच समझकर वोट करने की अपील  

चंबल अंचल के प्रति इस प्रकार का दुर्व्यवहार और उपेक्षा किये जाने के लिए स्थानीय सांसद और सरकार की निंदा की है। इसके साथ ही जनता से उन्होंने वायरल वीडियो के माध्यम से अपील की है कि अगली बार मतदान के समय यह सभी बातें सोचकर मतदान करें और ऐसे लोगों को सबक सिखाने का काम करें।

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh