गेहूं खरीदी केंद्र में किसानों के साथ धोखा, केंद्र प्रभारी की धांधली उजागर करने पर पत्रकार को पीटा

5/7/2021 7:53:40 PM

जबलपुर( विवेक तिवारी): जबलपुर के सिहोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बैहर कला के गेंहू खरीदी केंद्र पर वहां के केंद्र प्रभारी राधे यादव द्वारा खुलेआम गुंडागर्दी और किसानों को परेशान करने के साथ साथ किसानों से कमीशन लेने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब खरीदी केंद्र पर एक मीडिया कर्मी खुद अपना गेहूं बेचने आया हुआ था। मीडिया कर्मी द्वारा जब खरीदी केंद्र पर 50 किलो की जगह 51 किलो 200 ग्राम तुलाई करने और बाकी अनिमियताओं को देखते हुए सवाल उठाए तो केंद्र प्रभारी राधे यादव द्वारा उसे धमकी देने लगा। इस बात पर जब मीडिया कर्मी ने नायाब तहसीलदार और खरीदी केंद्र की JSO को बुलाया तो राधे यादव ने अधिकारियों के सामने ही गाली गलौज करते हुए मीडिया कर्मी शशांक तिवारी के साथ मारपीट कर दी।



घटना के बाद मौके पर उपस्थित नायाब तहसीलदार और JSO अधिकारी ने तत्काल उचित जांच की बात करते हुए मामले को शांत कराया। मीडिया कर्मी शशांक तिवारी की शिकायत पर पुलिस ने केंद्र प्रभारी राधे यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले पर सिहोरा एसडीओपी ने कहा कि पूर्व में भी गेहूं खरीदी केंद्र प्रभारी के खिलाफ शिकायतें मिली हैं जल्द ही पूरी जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

खरीदी केंद्रों पर अनियमितता का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई मामले आए हैं जिसमें केंद्र प्रभारी ने इसी तरह किसानों के साथ धोखा किया लेकिन इस बार जब मीडिया कर्मी के साथ ही धोखाधड़ी हुई तो उसने  सारी बात को उजागर कर दिया। बस फिर क्या था केंद्र प्रभारी आग बबूला हो गया और उसने मीडिया कर्मी के साथ ही मारपीट कर दी। लेकिन अब मामला दर्ज हो चुका है और धीरे-धीरे इस धांधली की परतें भी खुलने  लगी है। जाहिर सी बात है जब जांच होगी तो कहानी साफ हो जाएगी। बहरहाल किसान ऐसे खरीदी केंद्रों पर हर रोज इसी तरह परेशान होते हैं।

meena

This news is Content Writer meena