छतरपुर: 2 पूर्व विधायकों रेखा यादव, RD प्रजापति और निर्दलीय केशूराजा सहित 13 उम्मीदवारों ने लिए नाम वापस...

11/2/2023 7:47:12 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): विधानसभा चुनाव में नाम वापसी के आखिरी दिन आज भाजपा से बगावत कर समाजवादी पार्टी से टिकट लेकर बिजावर से चुनाव मैदान में उतरीं पूर्व विधायक रेखा यादव और पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक के पिता RD प्रजापति ने अपना पर्चा वापस लेकर सबको चौंका दिया है। वहीं कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय चुनावी जंग में कूदे पूर्व विधायक अशोक वीर विक्रम सिंह भैया राजा के बेटे भुवन विक्रम सिंह केशूराजा ने भी अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है।

जिले की सभी 6 सीटों में से बिजावर में 6, मलहरा में 4 और राजनगर, महाराजपुर व चंदला से एक-एक उम्मीदवार चुनाव मैदान से हट गए। छतरपुर सीट से किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। नाम वापसी के बाद अब चुनावी तस्वीर साफ हो गई है।

जिले की सभी 6 सीटों के लिए कुल 101 उम्मीदवार चुनाव में मुकाबला करेंगे। सर्वाधिक 19 प्रत्याशी राजनगर और सबसे कम 9 चंदला सीट पर हैं। मलहरा में 15, छतरपुर और बिजावर में 14-14 तथा महाराजपुर में 13 प्रत्याशियों के बीच चुनावी भिड़ंत होगी। मतदान 17 नवंबर को होना है।

यहां जिले में भाजपा और कांग्रेस के बीच ही मुख्य मुकाबला है। हालांकि कुछ सीटों पर बागियों ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है।

52 बिजावर सीट से भाजपा से बगावत कर समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी बनी रेखा यादव तथा कांग्रेस के बागी भुवन विक्रमसिंह केशूराजा के अलावा निर्दलीय छिकौड़ी उर्फ चकिया, कैलाश कुशवाहा रगोली, रमाकान्त शुक्ला बबलू और राकेश ने आज अपने पर्चे वापस ले लिए।

53 मलहरा से निर्दलीय मोतीलाल यादव, देवीदीन उर्फ कलन अहिरवार, अमितेश प्रताप सिंह ठाकुर और  आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रत्याशी मनोज यादव ने नाम वापस ले लिए।

49 चंदला सुरक्षित सीट से निर्दलीय पूर्व विधायक आरडी प्रजापति, महाराजपुर से निर्दलीय लेखराम पटेल और राजनगर से निर्दलीय परसराम तिवारी ने आज अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए।

meena

This news is Content Writer meena