पहली बार राष्ट्रीय अधिवेशन की मेज़बानी कर रहा छत्तीसगढ़, 85 वां महाअधिवेशन बढ़ाएगा CM बघेल का क़द

2/22/2023 7:57:36 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा) : छतीसगढ़ में कांग्रेस की मज़बूत सरकार है और भूपेश बघेल के नेतृत्व में जिस तरह से हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी और उसके तुरंत बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए छत्तीसगढ़ को ही चुना गया। इससे एक बात तो स्पष्ट हो जाती है कि कहीं ना कहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कद राष्ट्रीय स्तर पर अब बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में जिस तरह से ग्रामीण इलाकों में प्रदेश सरकार ने अलग-अलग योजनाएं चलाई है जिससे जनता को इसका सीधा लाभ मिल रहा है। ग्रामीण इलाकों में रोजगार के अवसर दिए हैं। साथ ही किसानों के लिए सरकार लगातार काम कर रही है और अब राष्ट्रीय अधिवेशन नया रायपुर में होना स्पष्ट करता है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कद धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जिस तरह से 4 सालों में किसानों के हित में सरकार द्वारा बनाई गई योजनाएं बनाई गई जिससे किसानों को लाभ हुआ है। किसान कल्याणकारी योजनाओं का डंका पूरे देश में बजेगा। चाहे बात करे किसानों की 2600 रुपये समर्थन मूल्य धान ख़रीदी की, छतीसगढ़ में बेरोज़गारी भत्ता की या पूरे देश में मिलेट के बढ़ाबा देने की ये जनकल्याणकारी योजनायें पूरे देश में चर्चा का विषय रहेगी और इन्ही जनकल्याणकारी योजनाओं के द्वारा ही केंद्र सरकार को निशाना बनाया जाएगा और आने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 लोकसभा चुनाव भी रणनीति भी बनाई जाएगी।

PunjabKesari

आपको बता दे कि पहली बार कांग्रेस का 85 वां राष्ट्रीय अधिवेशन छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने जा रहा है। पहली बार छतीसगढ़ को राष्ट्रीय अधिवेशन की मेज़बानी मिली है। यह अधिवेशन 3 दिवसीय होगा जो कि रायपुर में 24 से 26 तारीख़ तक चलेगा जिसमें पूरे देश भर से 15 हज़ार से अधिक कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आएंगे कल से कांग्रेस के कई बड़े नेताओ का आना शुरू हो जाएगा। कल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे रायपुर पहुंचेंगे और तैयारियों का जायज़ा लेगे और 24 तारीख़ को राहुल गांधी, 25 तारीख को सोनिया गांधी आएगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां नवा रायपुर में भव्य तारीखें से हो रही है। अगर बात करे नवा रायपुर मेला स्थल में विशाल डोम बनाये गए जिसमें एक साथ 10 से 12 हज़ार लोग एक साथ बैठ सकते हैं। नवा रायपुर को पूरा दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। पूरे शहर में होर्डिंग और एयर बलून लगा दिए गए हैं।

PunjabKesari

आपको बता दे कि छतीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं की रुकने की बात करे तो राजधानी रायपुर के सभी होटल 4 दिन के लिए बुक किए गए है। वही नवा रायपुर में 30 से अधिक सरकारी विल्डिंग को चिन्हित किया गया है। जहां  पर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता रुकेंगे मेफ़ेयर रिसोर्ट को भी 4 दिन के लिए बुक किया गया है मेफ़ेयर रिसोर्ट में लगभग 200 कमरे बुक किए गये है। इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लीकार्जुन खड़गे समेत A कैटेगरी के नेता रहेंगे जिनको ले जाने के लिए 4 वॉल्वो बसों का भी इंतज़ाम किया गया है और एंबुलेंस का भी इंतज़ाम किया गया है जिसमें 12 डॉक्टरो की टीम रहेगी।

नवा रायपुर में किए गए है सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम

अगर सुरक्षा की बात करे तो नवा रायपुर में सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए है। मुख्य मार्गो पर चेक पॉइंट बनाए गए है जहां पर ज़बानो को तैनात किया जायेगा पूरे शहर में हाईसिक्योरिटी रहेगी। जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति अंदर प्रवेश ना कर सके। नवा रायपुर में 3 हजार से ज्यादा की संख्या में जवानों को तैनात किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News