हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट को लेकर मुख्यमंत्री ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, अधिकारियों को हेलीकॉप्टर से हरदा रवाना होने के दिए निर्देश

2/6/2024 1:42:35 PM

भोपाल: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट की जानकारी लगते ही मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने आपात बैठक बुलाई है। उन्होंने प्रशासन के आला अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए हैं। भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा है। साथ ही इंदौर, भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भेजा जा रहा है। राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हरदा रवाना हो गए हैं।

बता दें कि हरदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि आतिशबाजी के बारूद से आग की चिंगारी फैली और देखते ही देखते विकराल रुप धारण कर लिया। फैक्ट्री में एक के बाद एक 11 से 15 ब्लास्ट हुए। आग इतनी भीषण थी कि इसने फैक्ट्री के आस पास के 60 से ज्यादा घरों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में 6 लोगों की मौत की सूचना है। हादसे से शहर में भगदड़ मच गई। कई लोग घरों में फंसें हुए हैं।

फैक्ट्री में हादसे के समय 250 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। कई किलोमीटर दूर तक भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए। वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी हालात पर काबू करने की कोशिश कर रहे हैं। फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है। वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

meena

This news is Content Writer meena