मुख्यमंत्री मोहन यादव एक पेड़ मां के नाम अभियान में हुए शामिल, जनप्रतिनिधियों के साथ किया पौधारोपण

Saturday, Jul 06, 2024-12:52 PM (IST)

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस प्रकार से "एक पेड़ मां के नाम" अभियान का आव्हान किया था। आज पूरा देश, प्रत्येक नागरिक एक पेड़ मां के नाम लगा रहा है। एक पेड़ मां के नाम अभियान को रेखांकित करते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने साढ़े 5 करोड़ पेड़ लगाने का निर्णय किया है। उसी सिलसिले में आज अलग-अलग जिलों में ये अभियान चलाया जा रहा है। PunjabKesari
भोपाल लगभग 40 लाख पौधे लगाने वाला है। जिसमें आज ही के दिन 12 लाख पौधे लगाने का निर्णय किया गया है। उसी परंपरा में आज प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री गण, सांसद, विधायक, महापौर, पार्षद, सभी स्कूल और बाकी सभी संस्थाओं के लोग पौधरोपण में शामिल हुए हैं। मेरी अपनी ओर से इस आयोजन के लिए भोपाल जिला प्रशासन को बधाई। 

PunjabKesari
इस दौरान डॉ मोहन यादव ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर भी सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सबको स्मरण करना चाहिए, एक ऐसे महापुरुष जिन्होंने अपने जीवन काल में भारत के मुकुटमणि जम्मू कश्मीर में जो भूमिका निभाई उसे कोई भूलेगा नहीं।ऐसे समय पर हम अपने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्री श्याम प्रसाद मुखर्जी जी को भी स्मरण करना चाहूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News