एक पेड़ मां के नाम: पुलिस परिवार के बीच पहुंचे CM मोहन यादव, पौधा लगाया और कहा - पौधारोपण बना जन अभियान...

Thursday, Jul 11, 2024-01:40 PM (IST)

भोपाल। (विनीत पाठक): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया है। इस अभियान के अंतर्गत देशभर में पौधारोपण किया जा रहा है.. एमपी में साढ़े पांच करोड़ पौधे लगाने का संकल्प राज्य सरकार ने लिया है। इसी अभियान के अंतर्गत आज भोपाल में सीएम डॉ मोहन यादव ने DGP सुधीर सक्सेना सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनके परिवार की मौजूदगी में रुद्राक्ष का पौधा लगाया। सीएम के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, जवान, कर्मचारी और उनके परिवारजनों ने पौधा लगाया। अटल बिहारी वाजपई सुशासन संस्थान के पास 23वीं एवं 25वीं वाहिनी विशेष सशस्त्र बल के द्वारा आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पुलिस की 99 इकाइयों द्वारा पौधा रोपण किया गया।

PunjabKesari
 अभियान के अंतर्गत पुलिसजनों ने अपनी मां के नाम पौधा लगाया.. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वृहद पौधारोपण कार्यक्रम के लिए डीजीपी सुधीर सक्सेना सहित सभी पुलिस अधिकारियों को बधाई दी। सीएम ने कहा की पूरे प्रदेश में 5 करोड़ 50 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया। भोपाल अकेले में ही 40 लाख पौधा लगाने का लक्ष्य रखा गया...14 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इंदौर आकर पौधारोपण करेंगे और एक्सीलेंस कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे।

PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि जल जंगल और जमीन हमें प्रकृति से जोड़ता है। केवल पौधारोपण ही नहीं उसकी चिंता भी करनी होगी...जब तक लगाए हुआ पौधा 5 फीट से बड़ा नहीं हो जाता उसकी देखभाल करना होगा...अपनी मां के साथ सेल्फी लेना, और पौधे को मां के नाम करते हुए सेल्फी लेना। सीएम ने कहा की पुलिस की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बजट रखा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News