संदेशखाली की घटना शर्मनाक...जल्दी दोषियों पर कार्रवाई करें बंगाल सरकार, मुख्यमंत्री साय ने सीएम ममता बनर्जी को लिखा पत्र

2/27/2024 7:37:16 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में यौन अत्याचार और जमीन पर कब्जा करने की घटना को 'शर्मनाक' बताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर इसमें शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सीएम साय ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में 50 से अधिक जनजाति समुदाय की महिलाओं से नृशंस दुष्कर्म, आदिवासियों की जमीन छीनने जैसी घटनायें शर्मनाक हैं।



ये लिखा पत्र में...

वारदात में लिप्त दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी को पत्र भेज रहा हूं। आशा है कि ममता जी इस पत्र पर संज्ञान लेकर पश्चिम बंगाल के पीड़ितों के प्रति न्याय करेंगी। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में माताओं-बहनों के साथ अन्याय की जो घटनाएं सामने आई हैं, वह मन को पीड़ा पहुंचाने वाली है।

सीएम विष्णुदेव साय ने लिखा कि पश्चिम बंगाल के संदेश खाली में जिस तरह से लगातार जनजाति समुदाय के लोगों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। उनकी जमीनों को छीनने की कोशिश की जा रही है। साथ ही 50 से अधिक जनजातीय समुदाय की महिलाओं से दुष्कर्म जैसी घटनाओं को लेकर बंगाल सरकार जल्द कार्रवाई करें। उन्होंने आगे लिखा कि आशा है कि इस पत्र को संज्ञान लेकर आप पश्चिम बंगाल के पीड़ितों के साथ न्याय करेंगे।
 

meena

This news is Content Writer meena