खेल-खेल में मासूम ने गंवाई जान, स्कूल में ताले जड़ भागा प्रबंधन

6/28/2019 1:36:41 PM

देवास(एहतेशाम उद्दीन क़ुरेशी ): देवास के बैंक नोट प्रेस थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली तुलजा बिहार कालोनी में स्थित टेगौर जूनियर कॉलेज नामक स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही के चलते नर्सरी क्लास के एक मासूम की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम करके जांच शुरू कर दी है।



दरअसल, बिलावाली क्षेत्र में रहने वाले संजय तंवर ने 3 दिन पहले ही अपने इकलौते 5 वर्षीय पुत्र कृष्णा तंवर का एडमिशन तुलजा बिहार कालोनी में स्थित टैगोर जूनियर कॉलेज नामक स्कूल में नर्सरी क्लास में करवाया था, लेकिन उन्हें क्या पता था, कि वह उनके बेटे को स्कूल में नहीं बल्कि लापरवाहो के ज़िम्मे सौप कर आ गए है। गुरुवार को बच्चा स्कूल गया था इसी दौरान स्कूल में बने पानी के हौज़ में खेलते खेलते नर्सरी का छात्र कृष्णा कब हौज़ में गिर गया ये किसी को पता भी नहीं चला। हद तो तब हो गई जब क्लास में कृष्णा दिखाई नहीं दिया। तब स्कूल प्रबंधन ने उसे ढूंढ़ना शुरू किया, तब जाकर कृष्णा पानी के हौज़ में दिखाई दिया, लेकिन जब तक वह अपने प्राण त्याग चूका था।



स्कूल प्रबंधन ने कृष्णा के पिता को यह सूचना दी, कि आपके बच्चे की तबियत खराब है, आप तुरन्त अस्पताल पहुंचे। पिता जब प्राईवेट हॉस्पिटल पहुंचे तो वहां से बताया गया कि आपके बच्चे को जिला अस्पताल ले जाया गया है। जब संजय तंवर जिला अस्पताल पहुंचे तब तक डाक्टर मासूम कृष्णा को मृत घोषित कर चुके थे। इतना ही नहीं घटना के बाद स्कूल के संचालक, टीचर और स्टॉफ स्कूल में ताला ठोककर मौके से भाग गए। हालांकि पुलिस ने अभी तक तो मर्ग कायम करके आगे की जांच शुरु कर दी है,लेकिन जिस तरह से स्कूल प्रबन्धन की बड़ी लापरवाही सामने आई है, उसको लेकर अब कई सवाल भी खड़े हो रहे है। देवास एडिशनल एस पी जगदीश डावर ने मामले में जांच के बाद आगे दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है।

meena

This news is Edited By meena