मानवता की मिसाल बनी नगर परिषद अध्यक्ष, 4 साल से बांट रही है गरीब बच्चों को गर्म कपड़े

11/22/2019 4:55:42 PM

सतना(रविशंकर पाठक): कहते हैं राजनीति में आते ही आम आदमी खास बन जाता है और सता के नशे में चूर होकर आमजन से कट सा जाता है। मानवता की मिशाल सिर्फ अच्छे समाज सेवक एवं व्यापार जगत से जुड़े लोग ही प्रस्तुत कर पाते हैं। लेकिन ऐसा सभी के साथ नहीं होता ऐसे बहुत से लोग हैं जो जमाने में नेक काम करना नहीं भूलते। ऐसे लोग समाजवादी विचारधारा से नसीहत ले कर कुछ अलग करने की सोच के साथ सामाजिक कार्य आज भी सतत कर रहे हैं।

ऐसी ही मानवता की मिसाल नगर परिषद अध्यक्ष श्याम कली ने सतना जिले में पेश की है। वे हर साल शासकीय गांधी प्राथमिक शाला में गर्म कपड़ों के साथ स्कूली बच्चों में बस्ते भी बांटती हैं। इस साल भी अनुविभागीय अधिकारी संस्कृति शर्मा के मुख्य अतिथि एव परिषद अध्यक्ष श्याम कली चौधरी की अध्यक्षता में स्कूली बच्चों को ऊनी कपड़े बांटे गए। 

मुख्य अतिथि अनुविभगीय अधिकारी ने कहा कि जिस विद्यालय में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया जी जैसे भारत वर्ष के पुरोधा ने प्राथमिक तालीम हासिल की हो उसमें मिट्टी की खुशबू तो होगी ही। निः संदेह यह सराहनीय कार्य है ऐसे कार्यक्रमों से समाज को सीख मिलती है। इस स्कूल के बच्चे लोहिया जी जैसा नाम रोशन करें। इसके लिए हमारे शिक्षक बन्धुओं को भी प्रयास करना चाहिए, जिससे हमारे स्कूल के बच्चे राष्ट्र का गौरव बने। 

वहीं परिषद अध्यक्ष ने कहा जब मुझको परिषद अध्यक्ष बनने का अवसर मिला तो मेरे मन में अपने आप भाव आया कि इन बच्चों के लिए कुछ करना हैं। ऐसा आयोजन कर मैं अपना बचपन भी जी लेती हूं। मेरा प्रयास रहेगा कि यह कार्यक्रम मैं ता उम्र आयोजित करती रहूं। लोहिया जी के कुछ प्रसंगों को प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार पांडेय द्वारा उल्लेखित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अनिल सिंह द्वारा किया गया। इस मौके पर राजू वर्मा, गणेश शंकर सरावगी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

meena

This news is Edited By meena